एसआईटी करेगी जाँच, टीम गठित: इटली से रज्जाक के पास तक कैसे पहुँची स्नाइपर राइफल

जबलपुर । हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के घर से बरामद किए गए हथियारों के जखीरे में मिली स्नाइपर राइफल मेड इन इटली है। स्नाइपर राइफल 022 कैलीबर 76 एमएम बोनाली आम्र्स अरबीनो की है। इस राइफल को इटली से कैसे लाया गया और अब्दुल रज्जाक तक यह कैसी पहुँची। इसके अलावा भी अन्य हथियारों की जाँच के लिए एसआईटी गठित की गई है। इस मामले में गहन पड़ताल भी शुरू हो गई है।
पुलिस के अनुसार रज्जाक के घर से बरामद किए गए हथियारों में स्नाइपर राइफल के अलावा 315 बोर राइफल, स्पोर्टिंग गन मेड इन इंडिया ऑर्डनेंस फैक्ट्री, 12 बोर दो नाली बंदूक भार्गव आम्र्स कंपनी, 12 बोर शॉटगन पंप एक्शन गन भाटी एंड कंपनी की है। जब्त किए गए हथियारों की जाँच के लिए दस्तावेज जुटाए जा रहे हैं। हथियारों की लाइसेंस संबंधी जानकारी भी जुटाई जा रही है।

थाने में नहीं है राइफलों का रिकॉर्ड –
पुलिस का कहना है कि अब्दुल रज्जाक के घर से बरामद किए गए देशी-विदेशी हथियारों का रिकॉर्ड थाने में नहीं दिया गया है, न ही इसकी जानकारी कलेक्ट्रेट की शस्त्र शाखा में है। हथियारों का रिकॉर्ड व जानकारी छिपाना आम्र्स एक्ट का उल्लंघन है।

जेल में किया आइसोलेट –
जेल अधीक्षक गोपाल ताम्रकार के अनुसार जेल में अब्दुल रज्जाक व शहबाज को अलग-अलग वार्डों में आइसोलेट किया गया है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जेल में दाखिल होने वाले बंदी या कैदी को 14 दिन तक आइसोलेशन वार्ड में रखा जाता है। जेल में गुनाह खाने को अस्थाई रूप से आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया गया है।

युवक पर प्राणघातक हमला –
पुलिस के अनुसार गत दिवस अब्दुल रज्जाक के भतीजे शहबाज और उसके साथियों द्वारा विजय नगर में कार में तोडफ़ोड़ करते हुए अभ्युदय चौबे नामक युवक पर प्राणघातक हमला किया गया था। उसके साथ बुरी तरह मारपीट की गई थी। इसी मामले में पुलिस बल ने शहबाज की तलाश में शुक्रवार सुबह भारी बल की मौजूदगी में अब्दुल रज्जाक के नया मोहल्ला स्थित घर पर छापा मारा था। उसी दौरान उसके घर से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया था। मौके से हिस्ट्रीशीटर बदमाश रज्जाक व उसके भतीजे शहबाज को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में अन्य आरोपी भी हैं, जिनकी पहचान कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू किए गए हैं।

हथियार की हो रही जाँच –
हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के घर में हथियार क्यों जमा कर रखे गए थे और कहाँ से आए थे, इसकी जाँच के लिए एसआईटी गठित की गई है। अन्य आपराधिक मामलों को लेकर भी पड़ताल की जा रही है।
-सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *