डॉक्टर की मनमानी कहे, या मरीजों के लिए समस्या : डॉक्टरों को धरती का भगवान कहा जाता है , जानें क्या वजह रही है ?

ब्यूरो  : AB LIVE NEWS 

डाक्टर के चेम्बर में दवाएं लिखता है अंजान व्यक्ति

अस्पताल में डॉक्टर के अलावा मरीज और उनके तीमारदार और किसी पर भरोसा नहीं करते हैं। डॉक्टरों को धरती का भगवान कहा जाता है लेकिन जब उनके चेंबर में बैठकर मरीजों और तीमारदारों के लिए कोई अनजान व्यक्ति दवाई लिखें तो आशंका मन में उठ जाती है ।

ऐसा ही कुछ हो रहा है पट्टी नगर स्थित सेठ पन्नालाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जहां पर डॉ राकेश के चेंबर में एक व्यक्ति बैठकर पर्ची का क्रम लगाकर रजिस्टर पर चढ़ाता है और फिर दवाओं को लिखने का भी काम करता है।

“कई साल से बनी हुई है समस्या”

इसे डॉक्टर की मनमानी कहे या मरीजों के लिए समस्या। लेकिन यह समस्या पिछले कई सालों से बनी हुई है हालांकि इसके संबंध में कई बार शिकायत भी हुई लेकिन नतीजा सिफर रहा । प्रशासनिक अधिकारियों ने कभी भी इस पर ठोस कदम नहीं उठाया , तो मरीज भी अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कभी भी डॉक्टर के इस रवैया और चेंबर में बैठे हुए अनजान शख्स के बारे में आशंका लिए रहे लेकिन बहुत अधिक शिकायत के मूड में नहीं दिखाई दिए। वही अब वह व्यक्ति मरीजो की पर्चियों को आगे पीछे करके मरीजों को भी धौस दिखाता है।

इस संबंध में बड़े अधिकारियों जैसे सीएमओ तथा एसडीएम से भी कई बार शिकायत की गई । हालांकि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक और सीएमओ का कहना है कि कोई भी प्राइवेट व्यक्ति किसी सरकारी डॉक्टर के चेंबर में बैठकर ना तो पर्ची लगा सकता है और ना ही वह दवाओं को लिखने का काम कर सकता है अगर ऐसा हो रहा है तो यह गलत है और कहीं ना कहीं मरीजों के जिंदगी के साथ खिलवाड़ जैसा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *