आगरा में मुस्लिम जिम संचालक के साथ, गायब हुई हिन्‍दू लड़की के वापस लौटने के बाद भी, बवाल थमने की बजाए, बढ़ गया

आगरा :  आक्रोशित लोगों ने शुक्रवार को इस मामले में पंचायत के बाद आरोपी जिम संचालक साजिद, उसके भाई मुजाहिद और चाचा रहीस के घरों में आग लगा दी। उनका गुस्‍सा इस बात पर था कि पुलिस अभी तक जिम संचालक को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में रुनकता के चौकी इंचार्ज जितेन्‍द्र सिंह को सस्‍पेंड कर दिया। इसके साथ ही थाना प्रभारी सिकंदरा के खिलाफ भी जांंच के आदेश दिए हैं। आगजनी के आरोप में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

गौरतलब है कि 11 अप्रैल की दोपहर को आगरा के थाना सिकंदरा क्षेत्र के रुनकता से पोस्‍ट ग्रेजुएशन की एक छात्रा गायब हो गई थी। जिम संचालक साजिद पर उसे गायब करने का आरोप लगा।

बुधवार की देर रात पुलिस ने लड़की को बरामद कर लिया। आरोपी जिम संचालक अभी तक फरार है। इस बीच बुधवार को लड़की के कुछ वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए थे जिसमें उसने मर्जी से जाने की बात कही थी।

वीडियो में आरोपी साजिद भी नजर आया था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक टीम लड़की की तलाश में दिल्‍ली भी गई थी। बुधवार देर रात पुलिस ने उसे सिकंदरा क्षेत्र से ही बरामद कर लिया।

लड़की के वापस लौट आने के बावजूद मोहल्‍ले वालों का गुस्‍सा शांत नहीं हुआ। शुक्रवार की सुबह इस मामले में पंचायत बैठी। आरोप है कि पंचायत में जुटी भीड़ ने गुस्‍से में तीन आरोपियों के घरों में आग लगा दी। उस दौरान घरों पर ताले लटके थे। उनके परिवारों का कोई शख्‍स मौजूद नहीं था।

हिन्‍दूवादी संगठन ने किया था थाने का घेराव
जिम संचालक के साथ लड़की के गायब होने के मामले कार्रवाई की मांग को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा ने 12 अप्रैल की रात को थाने का घेराव किया था। महासभा के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को लड़की की बरामदगी के लिए अल्‍टीमेटम दिया था।

पुलिस ने क्‍या कहा
इस मामले सिंकदरा थाने के प्रभारी निरीक्षक बलवान सिंह का कहना है कि लड़की की बरामदगी के बाद जरूरी कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। आरोपी और उसके मददगारों की तलाश लगातार जारी है। जल्‍द ही उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

चौकी इंचार्ज सस्‍पेंड, 4 हिरासत में
शुक्रवार को आरोपियों के घर में आग लगाए जाने की घटना के बाद रुनकता के चौकी इंचार्ज जितेन्‍द्र सिंह को सस्‍पेंड कर दिया गया है। थाना प्रभारी सिकंदरा के खिलाफ एसएसपी ने जांच शुरू करा दी है। लापरवाही पाए जाने पर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि आगजनी के मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *