जिला एवं पुलिस प्रशासन ने मीडिया से, सुझावों एवं सहयोग की अपेक्षा की

अलीगढ़ 20 अप्रैल 2022 (सू0वि0) लोकतांत्रिक व्यवस्था में मीडिया को चौथे स्तम्भ के रूप में जाना जाता है।

इतिहास गवाह है कि मीडिया ने सदैव ही जनमानस तक पहुॅच उसे जागरूक कर सक्षम बनाने में अहम रोल अदा किया है। मीडिया की सकारात्मक भूमिका व्यक्ति ही नहीं अपितु सम्पूर्ण समाज को आर्थिक सामाजिक, सांस्कृतिक व राजनैतिक रूप से समृद्ध बनाती है।

सकारात्मक रिर्पोटिंग से समाज को एक नई दिशा मिलती है। सम्पूर्ण समाज के साथ ही जिला एवं पुलिस प्रशासन को मीडिया के सुझावों की महती आवश्यकता होती है।

उक्त उद्गार एडीएम सिटी राकेश कुमार पटेल एवं एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने संयुक्त रूप से कलैक्ट्रेट सभागार में पत्रकार बन्धुओं से भेंट वार्ता के दौरान व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि वर्तमान में मीडिया की भूमिका, उपयोगिता को नकारा नहीं जा सकता।

आज के जीवन में मीडिया एक अनिवार्य विषय बन चुका है। मीडिया ने सदैव ही शासन-प्रशासन व जनता के मध्य सेतु का कार्य कर जनमानस को जागरूक किया है।

जनहित के कार्यों को आगे ले जाने, भ्रष्टाचार को उजागर करने में मीडिया के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

अधिकारी द्वय ने मीडिया बन्धुओं से सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि जनपद में अमन-चैन बनाए रखने, सामाजिक संतुलन एवं समरसता लाने के लिये आपस में संवादहीनता की स्थिति नहीं होनी चाहिये।

उन्होंने कहा कि जनपद में आपसी भाईचारा, सद्भाव एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण कायम रखने में आपके सुझावों का जिला प्रशासन स्वागत करेगा।

उन्होंने अपेक्षा की कि टीआरपी बढ़ाने के फेर में खबरों को तोड़-मरोड़कर पेश न करते हुए घटना की सही वस्तु स्थिति से आम जनमानस को अवगत कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *