जहरीली शराब माफिया ऋषि, मुनि और अनिल को दूसरे जिलों की जेलों में किया शिफ्ट:आगरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद

अलीगढ़ में बीते वर्ष हुए प्रदेश के सबसे बड़े जहरीली शराब कांड के तीन मुख्य आरोपियों को शासन ने अलीगढ़ जिले की नजदीकी जेलों में ट्रांसफर किया है। उप्र प्रदेश शासन के विशेष सचिव सुरेश कुमार पांडेय की ओर से आदेश जारी होने के बाद इनको शिफ्ट किया गया है।

बीते वर्ष मई माह के अंतिम सप्ताह से शुरू हुए जहरीली शराब कांड में 100 से अधिक लोगों की जान गई थी। इस कांड के मुख्य आरोपी घोषित शराब माफिया ऋषि शर्मा, मुनीष शर्मा व अनिल चौधरी को गिरफ्तार के बाद अलीगढ़ जेल में दाखिल किया गया था।

वहां से इनको अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया गया था। उस वक्त ऋषि शर्मा को अंबेडकर नगर जिला जेल, मुनीष शर्मा को वाराणसी सेंट्रल जेल और अनिल चौधरी को नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया था।

अब मंगलवार को जारी आदेश के तहत ऋषि को अंबेडकर नगर से मैनपुरी जिला जेल, मुनीष को वाराणसी से फिरोजाबाद जिला जेल और अनिल को नैनी से आगरा सेंट्रल जेल भेजा गया है। बताया जा रहा है कि अलीगढ़ की नजदीकी जेलों में आने के बाद अब इन्हें मुकदमों की नियत तारीखों पर पेश किया जा सकेगा।

दरअसल, मिशन शक्ति की ऑनलाइन बैठक के समय भी शासन का मुख्य फोकस अलीगढ़ के शराब कांड पर रहा था। अभियोजन अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि इस मामले में जल्दी ट्रायल पूरा कर आरोपियों की सजा कराई जाए। इसी क्रम में इस आदेश को माना जा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *