रायबरेली:शराब के शौकीन बंदर के अजब उत्पात…

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक शराब के शौकीन बंदर ने उत्पात मचा रखा है

यह दारूबाज बंदर लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है. दारू के लिए यह बंदर कुछ भी कर सकता है. यहां तक कि इसे दारू पीने को न मिले तो ठेके पर उत्पात भी मचाने से इसे गुरेज नहीं. ठेके के अंदर घुसकर ग्राहक से लेकर सेल्समैन तक को तब तक डराता है जब तक इसे दारू की बोतल न दी जाए.

दारू की बोतल न मिले तो इसे न तो ग्राहकों की जेब फाड़ने से कोई रोक सकता है और न ही ठेके के गुल्लक में रखे पैसे फाड़ने से. खास बात यह कि इस बंदर को दिन में दो बार कम से कम एक अद्धी चाहिए. एक बार सुबह ठेका खुलने के समय और आखिरी बार दुकान बंद होने से पहले. इसे लेकर ठेका मालिक समझ नहीं पा रहा कि वह किससे इस शराबी बंदर की शिकायत करें ताकि उन्हें इससे निजात मिले.

उधर दारूबाज बंदर का वीडियो वायरल हुआ तो जिला आबकारी अधिकारी ने खुद ही इसे लेकर वन विभाग से संपर्क करने की बात कही है. मामला यहां के दीन शाह गौरा ब्लॉक का है. जानकारी के मुताबिक यहां संचालित ठेकों पर आने वाले किसी व्यक्ति ने एक बंदर के सामने बियर की केन रख दी थी. बंदर ने पेय पदार्थ समझकर उसे पिया तो थोड़ी देर में ही लड़खड़ाता हुआ एक एक स्थान पर जाकर बैठ गया.

हंसी मजाक में की गई यह हरकत ठेका संचालकों के लिए मुसीबत बन गई. शाम होते होते बंदर एक बार फिर तंग होकर ठेके पर पहुंचा और एक ग्राहक के हाथ से दारू छीन कर पी गया. बताया जा रहा है कि तब से अब तक बंदर लगातार कभी ठेके पर उत्पात मचाकर दारू की बोतल ले जाता है और कभी ग्राहक के हाथ से छीन कर भाग जाता है. अब लोगों को आशंका यह है कि अगर वन विभाग ने इसे पकड़ कर जंगल में छोड़ भी दिया तो नशे का आदी यह बंदर वहां कितने दिन टिकेगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *