वृंदावन:धूमधाम के साथ प्रारंभ हुआ मां श्यामा बाल शिक्षण संस्थान का स्वर्ण जयंती महोत्सव..

धूमधाम के साथ प्रारंभ हुआ मां श्यामा बाल शिक्षण संस्थान का स्वर्ण जयंती महोत्सव

अतिथि गणों ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया महोत्सव का शुभारंभ

वृंदावन । रमणरेती मार्ग स्थित मां श्यामा बाल शिक्षण संस्थान के स्वर्ण जयंती समारोह मंगलवार को विधिध सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रमों के मध्य धूमधाम से प्रारंभ हुआ। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने गायन, वादन और नृत्य मनोहारी प्रस्तुतियां देकर समां बांध दिया।

उद्घाटन करते हुए उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य मिथलेश अग्रवाल ने कहा कि बच्चों को शिक्षित करने के लिए समाज के सभी वर्गों को पूरी ईमानदारी के साथ अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए, क्योंकि शिक्षित बच्चों से ही शिक्षित समाज और उन्नत राष्ट्र की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है। मुख्य अतिथि अनिरुद्ध जिंदल ने कहा कि 50 वर्ष पूर्व मां श्यामा द्वारा कृष्णनगरी में शिक्षा की जो मुहिम शुरू की गई थी, वो संपूर्ण समाज के लिए प्रेरणादायक है। आज समाज में शिक्षा की रोशनी जलाए रखने के लिए मां श्यामा जैसे व्यक्तित्वों की जरूरत है।
इससे पूर्व बच्चों ने गणेश वंदना, सरस्वती वंदना, कृष्ण लीला, कत्थक नृत्य ,देशभक्ति नृत्य, गोवर्धन पर्वत लीला, कालिया मर्दन लीला, महारास लीला, मयूर नृत्य, माखन चोरी लीला, होली नृत्य आदि की मनमोहक प्रस्तुतियां देकर उपस्थित लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया । देर रात तक पूरा स्कूल प्रांगण तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा।
इससे पूर्व अवधेश स्वामी, मीरा शर्मा, सृष्टि शर्मा और अनुज गोविंद ने आमंत्रित अतिथियों को पटका ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *