पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थी बुजुर्ग ने डीएम का जताया आभार

अलीगढ़  31 दिसम्बर 2022 (सूवि) पीएम स्वनिधि योजना किस तरह दैनिक मजदूरी वाले, स्ट्रीट वेंडर एवं रेहड़ी-पटरी वालों के जीवन-यापन का सहारा बन रही है और किस प्रकार जिला प्रशासन द्वारा प्रधानमंत्री जी की मंशा के अनुरूप जरूरतमंदों की मदद की जा रही है, इसकी बानगी शनिवार को कलैक्ट्रेट परिसर में देखने को मिली।
जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह का आभार प्रकट करने आये पीएम स्वनिधि योजना के नौरंगाबाद शास्त्रीनगर निवासी लाभार्थी 84 वर्षीय बुजुर्ग गया प्रसाद ने बताया कि पूर्व में वह 10 हजार और 20 हजार रूपये से योजना का दो चरणों में लाभ प्राप्त कर उसकी अदायगी कर चुके हैं। डीएम साहब की विशेष पहल पर उनका तीसरे चरण में 50 हजार रूपये का भी ऋण स्वीकृत हो गया है, जिसके लिये वह डीएम साहब का हृदय से आभार प्रकट करने यहां आये हैं और आशा है कि डीएम साहब इसी प्रकार जनपद के अन्य जरूरतमंदों की भी मदद करते रहेंगे।
जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने 84 वर्षीय वयोवृद्ध गयाप्रसाद के जज्बे की सराहना करते हुए कहा कि पीएम स्वनिधि योजना से लिये हुए ऋण की दो बार अदायगी न केवल इनकी ईमानदारी का परिचायक है बल्कि यह इनके अपने काम के प्रति समर्पण को भी प्रदर्शित करता है। उन्होंने कहा कि जनपद के बहुत से युवा एवं बेरोजगार इनसे प्रेरणा लेकर स्वरोजगार स्थापित सम्मानपूर्वक अपना जीवन-यापन कर सकते हैं। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा वयोवृद्ध को शीतलहर से बचाव के लिये कंबल भी भेंट स्वरूप प्रदान किया और आश्वस्त किया कि भविष्य में किसी भी प्रकार की समस्या के लिये वह उनसे व्यक्तिगत तौर पर भी मिल सकते हैं। वार्ता के दौरान गया प्रसाद ने बताया कि 01 जनवरी को वह 84 वर्ष पूर्ण कर लेंगे। इस पर जिलाधिकारी ने उनको स्वस्थ रहने एवं दीघायु जीवन की बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *