अलीगढ़:क्रांतिकारी किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने ट्यूबवैल कनैक्शनों पर मीटर लगाने का किया विरोध..

क्रांतिकारी किसान यूनियन, अलीगढ़
किसानों ने ट्यूबवैल कनैक्शनों पर मीटर लगाने का किया विरोध
महुआखेड़ा में किसानों ने बिजली विभाग की टीम को घेरा
अलीगढ़ ट्यूबवैल कनैक्शनों पर मीटर लगाने की कार्यवाही का गांवों में किसान विरोध कर रहे हैं।
   महुआखेड़ा में शाम 4 बजे एसडीओ तालानगरी अरविन्द सिंह और जेई संजय राघव पुलिस टीम के साथ पहुंचे। टीम के पहुँचने पर किसानों ने टीम को घेर लिया। खबर पाते ही क्रांतिकारी किसान यूनियन के प्रदेश प्रभारी शशिकांत, जिलाध्यक्ष चौधरी नगेन्द्र सिंह, पश्चिमी यूपी प्रभारी गजेन्द्र चौधरी, मंडल प्रभारी सुरेश चन्द्र गांधी के साथ सुखरावली और दारापुर के बड़ी संख्या में किसान मौके पर पहुँच गए।
 किसान नेताओं की बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ काफी देर तक तीखी नोंकझोंक हुई। किसान नेताओं का कहना था कि किसानों की मांग कृषि कनैक्शनों पर फ्री बिजली की मांग है, ऐसे में जबरन मीटर लगाने का गांव-गांव विरोध करेंगें।
जब किसानों को 85 रूपये प्रति एच पी का बिल भुगतान करना ही मुश्किल है तो फिर मीटर लगने पर तो किसानों को आत्महत्या करनी होगी।
   किसान नेताओं ने बिजली विभाग की टीम के माध्यम से उच्चाधिकारियों को चेतावनी दी कि वे मीटर लगाने की कार्यवाही पर रोक लगाए और जिन ट्यूबवैलों पर मीटर लगे हैं उन्हें वापस ले।
   किसानों के विरोध के सामने बिजली विभाग की टीम को वापस लौटना पड़ा।
  उधर क्रांतिकारी किसान यूनियन के अभियान के तहत अमरौली और जमालपुर में आयोजित किसान पंचायतों में किसानों ने ट्यूबवैल कनैक्शनों पर मीटर न लगाने का एकजुटता के साथ ऐलान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *