अलीगढ़:डीएम की अध्यक्षता में तहसील गभाना में सम्पूर्ण समाधान दिवस का किया गया आयोजन…

डीएम की अध्यक्षता में तहसील गभाना में सम्पूर्ण समाधान दिवस का किया गया आयोजन

पूर्ण हो चुके विकास कार्यों एवं परियोजनाओं का लोकार्पण स्थानीय जनप्रतिनिधियों के माध्यम से कराना सुनिश्चित करें

सम्पूर्ण समाधान दिवस में 35 षिकायतें प्राप्त, गुणवत्तापरक निस्तारण के दिये निर्देश

अलीगढ़ : जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में तहसील गभाना सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने अधिकारियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पूर्ण हो चुके विकास कार्यों एवं परियोजनाओं का लोकापर्ण स्थानीय जनप्रतिनिधियों के माध्यम से ही कराया जाए। मा0 जनप्रतिनिधि जनता से सीधे तौर पर जुड़े होते हैं और अमजन व प्रशासन के मध्य कड़ी का कार्य करते हैं, ऐसे में उनकी अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पूर्ण हो चुकी जनहित की परियोजनाओं एवं विकास कार्यों का हैण्डेडओवर-टेकनओवर की कार्यवाही पूर्ण कराते हुए आमजन की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित कर लोकार्पण कराना सुनिश्चित करें।


जिलाधिकारी ने गभाना तहसील द्वारा आईजीआरएस निस्तारण में उत्कृष्ट कार्य करने पर बधाई देते हुए कहा कि अन्य तहसीलों को भी इससे प्रेरणा लेकर पूर्ण संवेदनशीलता से कार्य करना चाहिये। विभागीय अधिकारी सभी माध्यमों से प्राप्त समस्याओं एवं शिकायतों का निस्तारण शीर्ष प्राथमिकता में रखें। अगर आप ठान लें तो फिर कोई आपको शिखर पर पहॅुचने से नहीं रोक सकता। सम्पूर्ण समाधान दिवस में ग्राम पोथी निवासी विनोद कुमार सिंह ने गभाना से लालपुर पोथी मार्ग के चौड़ीकरण में नक्शा के अनुरूप कार्य कराये जाने की गुहार लगाई ताकि उसके खेत का कुछ हिस्सा सड़क में जाने से बच जाए। इस पर जिलाधिकारी एवं एसडीएम गभाना को चौड़ीकरण कार्य में नक्शा के अनुसार ही पूरी सावधानी से कार्य कराने के निर्देश दिये। ब्लॉक चण्डौस अर्जुनपुर के प्रेमपाल सिंह एवं एलमपुरा के महेश उपाध्याय ने सरकारी परिसम्पत्तियों मरघट, पोखर पर दंबगों द्वारा अवैध कब्जे की शिकायत की। जिस पर डीएम ने पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम गठित करते हुए 07 दिनों मेंं समस्याओं का निस्तारण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 35 शिकायतें पटल पर प्राप्त हुईं जिनमें से राजस्व विभाग की 23, पुलिस, ब्लॉक एवं विकास की 04-04 शिकायतें शामिल रहीं। जिलाधिकारी ने प्राप्त शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारियों को संदर्भित करते हुए निर्देशित किया कि निर्धारित समयावधि में गणवत्तापरक निस्तारण कराते हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस की सार्थकता सिद्ध करें। इस अवसर पर एसएसपी कलानिधि नैथानी, एडीएम प्रशासन डीपी पाल, डीडीओ भरत कुमार मिश्र, एसडीएम के0बी0 सिंह, तहसीलदार ऊषा सिंह समेत समस्त जिला व तहसील स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *