अलीगढ़:एमएलसी मानवेंद्र सिंह ने मोबाइल वेटरिनरी यूनिट का हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ..

एमएलसी ने मोबाइल वेटरिनरी यूनिट का हरी झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

अलीगढ़  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं केन्द्रीय पशुपालन मंत्री पुरूषोत्तम रूपाला एवं पशुधन मंत्री उ.प्र. सरकार धर्मपाल सिंह, केन्द्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर  द्वारा पूरे प्रदेश में मोबाइल वेटरिनरी यूनिट का शुभारंभ एवं प्रदेश के पशुपालकों को सम्बोधित किया गया। इस कार्यक्रम का सजीव प्रसारण चंडौस के गांधी स्मारक इंटर कालेज में किया गया।
जनपद में  एमएलसी डॉ मानवेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा मोबाईल वेटरिनरी यूनिट (MVU) का शुभारंभ फ्लैग आफ कर किया गया।
डॉ मानवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार पशुधन के संरक्षण और संवर्धन के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होनें कहा कि इस जनपद में 13 मोबाईल वेटरिनरी यूनिट सरकार द्वारा प्रदान की गयी है जो कि 1962 हेल्पलाईन नम्बर से संचालित होगी। यह सेवा जनपद के पशुपालको के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने कहा मा०प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी द्वारा शुरू की जा रही यह अभिनव सेवा मूक पशुओ के स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित होगी। इस सेवा का संचालन प्रतिदिन नियत मार्ग पर सुबह 8 बजे से 2 बजे तक किया जाएगा साथ ही आकस्मिक सेवा का समय सुबह 10 बजे से शाम 08 बजे तक होगी। जनपद में इस सेवा के लिए उपमुख्य पशुचिकित्साधिकारी को नोडल अधिकारी भी बनाया जाएगा। मा० एमएलसी द्वारा पशुपालन विभाग के समस्त पशु चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि इस योजना का संचालन पूरी गाईडलाईन के अनुसार किया जाए तथा पशुपालको को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे। जिले के समस्त पशुपालकों से पशुओ को गर्मी से बचाव करने की अपील की गयी तथा किसी भी आकस्मिकता के समय हेल्पलाईन नम्बर 1962 का प्रयोग करने को कहा गया।
सीवीओ ने मोबाईल वेटरिनरी यूनिट का संचालन शुरू होने पर प्रसन्नता व्यक्त की एवं विभागीय अधिकारियो को पशुपालको के हितो के लिए योजना के गाइडलाइन के अनुरूप कार्य करने के लिए निर्देशित किया।
कार्यक्रम में डॉ योगेन्द्र सिंह पंवार, अपर निदेशक पशुपालन, डॉ बीपी सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, श्री कुंवर बहादुर सिंह, उपजिलाधिकारी गभाना उपस्थित रहे। सूचना विभाग की एल ई डी वैन द्वारा कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *