अलीगढ़:कड़ी मेहनत से बने मेधावी हुआ सम्मान तो खिले चेहरे…

मेधावियों का हुए सम्मान, मेडल पाकर खिले चेहरे।

अलीगढ़  शिक्षा छवि कंप्यूटर एजुकेशन के बैनर तले 2022 – 23 सत्र में हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होने वाले छात्र छात्राओं का मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य से देहली गेट पंचायती धर्मशाला, पर एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें उत्तीर्ण हुए छात्र छात्राओं को सर्टिफिकेट व मेडल प्रदान किया गया ।
कार्यक्रम में उदय सिंह जैन, एस एस डी इंटर कॉलेज, टी आर इंटर कॉलेज, जी डी पब्लिक स्कूल, सैंट फिदैलिस, डी एस बाल मंदिर, गौरव इंटर कॉलेज आदि स्कूलों के कुल छह सौ से अधिक बच्चों को पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे महापौर प्रशांत सिंघल ने बच्चों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पधारी लड़कियों को देख कर उन्होंने खुशी जाहिर की और कहा कि आज देश की बेटियां शिक्षा के साथ साथ कला, साहित्य, खेल, राजनीति आदि सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रही हैं।
उड़ान सोसायटी के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र मिश्रा ने उपस्थित बच्चों को कंप्यूटर शिक्षा की महत्ता के विषय में बताया । उन्होंने कहा कि कंप्यूटर के माध्यम से रोजगार के अवसर खुल रहे हैं। बच्चे हाईस्कूल के बाद से ही कंप्यूटर शिक्षा ग्रहण कर अपने सपनों को पंख लगा सकते हैं। इसलिए आज सभी स्कूलों में कंप्यूटर शिक्षा को अनिवार्य किया गया है।
इससे पूर्व बालक बालिकाओं की स्लोगन, रंगोली व पोस्टर प्रतियोगिताओं का भी आयोजन भी किया गया। जिसमें सफल प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया गया।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से उदय सिंह जैन इंटर कॉलेज की प्राध्यापिका प्रियंका जैन, एस एस डी इंटर कॉलेज की प्राध्यापिका अलका अग्रवाल, एड. मंगेश कुमार, जयनारायण प्रजापति, नरोत्तम प्रजापति, ललिता प्रेमी, निशा शर्मा मानसी गर्ग शालू जैन आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे । संचालन कंप्यूटर सेंटर की संचालिका स्वेता दक्ष ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *