सरकार की उदासीनता का दंश झेलता बेतला स्वास्थ्य केंद्र….नही हुई अभी तक कि चिकित्सक का पदस्थापना….

कुमार सावन की रिपोर्ट:-लातेहार

सरकार की उदासीनता का दंश झेलता बेतला स्वास्थ्य केंद्र….
नही हुई अभी तक कि चिकित्सक का पदस्थापना….

लगभग 3.50 करोड़ का भवन हुआ खंडहर….

बरवाडीह/लातेहार:-बरवाडीह प्रखंड के अंतर्गत आने वाले बेतला में मरीजों की बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं एवं सुविधाये उपलब्ध कराने के लिये। अस्पताल का निर्माण वर्षों पूर्व कराया गया था,सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग की निष्क्रियता के कारण खंडहर में तब्दील होता जा रहा अस्पताल भवन।

बताते चले कि क्षेत्र की जनता को ध्यान में रखे हुये इस अस्पताल का निर्माण कराया गया था ताकि मरीजों को तथा बेतला आने वाले पर्यटकों को किसी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा सके।

इससे देखे हुए लगभग 3.50 करोड़ की लागत से इस अस्पताल भवन का निर्माण किया गया,जो अभी भी अपनी उपेक्षा का दंश झेल रहा है।सबसे बड़ी बात भवन तो बन गया पर अपने निर्माण काल के बाद से अभी तक इस चिकित्सालय में चिकित्सक की पदस्थापना तक नही हुई है।जो क्षेत्र की जनता के प्रति सरकार एवं विभाग की अदूरदर्शिता को दर्शाता है।आखिर कब तक सरकारी महकमा लोगो की जान के साथ खिलवाड़ करती रहेगी।

बेतला में स्थापित बेतला नेसनल पार्क है जहाँ साल भर सैलानी आते रहते है,अगर इस अस्पताल को शुरू कर डॉक्टर की पदस्थापना की जाये तो बाहर से आने वाले पर्यटकों को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं के लिए भटकना नही पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *