कोरोना जागरूकता टीम ने सन क्लब सोसायटी के पहल पर बुटबेढवा गांव व बार्डर पर कोरोना वायरस से बचाव के गुर बताए ।

कोरोना जागरूकता टीम ने सन क्लब सोसायटी के पहल पर बुटबेढवा गांव व बार्डर पर कोरोना वायरस से बचाव के गुर बताए ।
क्षेत्रों में महिलाओं ने पुष्पवर्षा कर मेडिकल छात्राओं का किया स्वागत ।
क्लब के अध्यक्ष ने मेडल से जागरूकता टीम का किया सम्मान ।
जागरूकता टीम द्वारा निःशुल्क मास्क, ग्लब्स पाकर ग्रामीण हुए गदगद ।

DIGITAL BHARAT NEWS 24x7LiVEसवांददाता वीरेंद्र कुमार गुप्ता (सोनभद्र/उत्तर प्रदेश)


विंढमगंज, सोनभद्र। सन क्लब सोसाइटी के पहल पर मेडिकल छात्राओं की कोरोना जागरूकता टीम सोमवार की अलसुबह क्षेत्र के बुटबेढवा गांव के शीव मंदिर सुबह-सुबह पहुंची इस टीम पर लोगों ने पुष्पवर्षा कर जोरदार स्वागत किया। अत्यंत पिछड़े आदिवासी क्षेत्र के लोगों द्वारा की गई आगवानी और स्वागत से अभिभूत टीम में शामिल पांच डॉक्टर सहित दो पैरा मेडिकल के स्टाफ ने करीब 3 घंटे तक विधिवत ग्रामवासियों को कोरोना जैसे बीमारी का लक्षण, बचाव, एकांतवास व साफ-सफाई पर व्याख्यान दिए। टीम की सदस्यों में यूनिवर्सल कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेस नेपाल से एमबीबीएस तृतीय वर्ष की छात्रा मुस्कान गुप्ता ने हैंडपंप पर स्वयं के हाथ साबुन से धोकर डेमोंस्ट्रेशन किया।
येरीवान स्टेट गवर्नमेंट मेडिकल यूनिवर्सिटी अर्मेनिआ से एमबीबीएस फाइनल ईयर की छात्रा ऐमन अंसारी व द्वितीय वर्ष की छात्रा एरम अंसारी सहित युन्नान यूनिवर्सिटी ऑफ ट्रेडिशनल चाइनीस मेडिसिन चीन में एमबीबीएस तृतीय वर्ष की छात्रा शबनम परवीन ने बताया कि वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल सका है। यह वायरस दुनिया भर में लाखों लोगों की जान ले चुका है। इस वायरस से बचाव के लिए सरकार ने कुछ नियम बनाए हैं, इनमें सबसे जरूरी है लॉकडाउन। यह आपके घर के बाहर लक्षमण रेखा के जैसी है। जरूरी हो तो मॉस्क पहनकर जाएं और लोगों से उचित दूरी बनाकर रखें। साबुन से बार-बार हाथ धोते रहें। यदि बाहर हैं तो सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। खांसते व छींकते समय मुंह को रुमाल या टिश्यू से ढकें।आंख, मुंह और नाक को न छुएं।


घर के सभी सामान जैसे फोन, मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटॉप, रेलिग, दरवाजे के हैंडिल आदि को बार-बार सैनिटाइज करते रहें। अलीगढ़ से डी फार्मा करने वाली हबीबा खातून, वनांचल डेंटल कालेज से बी एम एच एस सीमरन गुप्ता ने उपस्थिजनों को मास्क, ग्लब्स की उपयोगिता बताते हुए सबको निःशुल्क वितरित किया। तत्पश्चात सन क्लब सोसायटी के अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता की अगुवाई में मौजूद जागरूकता टीम को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया । तत्पश्चात बॉर्डर पर तैनात विंढमगंज पुलिस व थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह से भी कोरोना वायरस से जुड़ी सुझाव, बचाव व उपाय पर चर्चा की इस मौके पर विकास कुमार जयसवाल उर्फ टिंकू ओम रावत पवन रावत रविंद्र जयसवाल नंदकिशोर गुप्ता अमित केसरी उदय जयसवाल सुमन मुरारी जयसवाल वीरेंद्र चौरसिया गुप्ता पल्लू चंद्रवंशी अशोक कमलापुरी आलोक कमलापुरी नन्दु चंद्रवंशी कैलाश चंद्रवंशी सुनील चंद्रवंशी अनिल चंद्रवंशी सहित दर्जनों महिला व पुरुष मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *