दुद्धी इंडेन गैस एजेंसी के संचालक द्वारा हो रही है सिलेंडर में कम गैस करने की हेराफेरी

दुद्धी इंडेन गैस एजेंसी के संचालक द्वारा हो रही है सिलेंडर में कम गैस करने की हेराफेरी।

डिजिटल भारत न्यूज़24x7LiVE- संवाददाता: कृपाशंकर अग्रहरि ( गुड्डू ) दुद्धी तहसील


दुद्धी तहसील जिला सोनभद्र- लॉक डाउन के समय एक तरफ कोरोना जैसे संक्रमण के दौर से देश गुजर रहा है तो दूसरी ओर इसका फायदा उठाने वाले लोगो का फायदा इस तरह उठा रहे हैं दुद्धी इंडेन गैस एजेंसी के संचालक द्वारा हो रही है सिलेंडर में कम गैस करने की हेराफेरी। लोगों को सिलेंडर में कम गैस दिया जा रहा।जैसे कोई जानता ही नहीं लेकिन एक बात तय है कि जो व्यक्ति लोग वजन उठाते हैं उनको पता रहता है कि इसका वजन कितना होगा?कुछ इसी तरह की घटतौली दुद्धी नगर पंचायत क्षेत्र में देखने को मिली ।

भाजपा नेता डीसीएफ चेयरमैन सुरेन्द्र अग्रहरि को लोगो ने फोन से सूचना दिया कि इंडेन गैस एजेंसी वाला लगभग 3 किलो कम गैस दे रहा है इस पर उन्होंने गैस सिलिंडर लेकर जा रहे दो लोगी को रोककर तौल करवा दिया जिसमें दोनो लोगो का गैस सिलेंडर का वजन 3 किलो कम पाया गया जिस पर अगल बगल वाले लोगों को तुरन्त भेजकर बदलवाया ।

नुर्शिदाबनो के पति कामरान निवासी वार्ड नं11 नगर पंचायत दुद्धी 6 मई दिन बुधवार को 1 बजे के आसपास इंडेन गैस एजेंसी के द्वारा होम डिलीवरी देने वाले वाहन से लेकर आ रहा था कि उसे रुकवाकर डीसीएफ चेयरमैन ने तौल कराने को कहा ,जब तौल हुआ तो पता चला कि उसका वजन 26 किलो 930 ग्राम था जिसे लगभग 10 लोगो ने बारी बारी से देखा ।इसी प्रकार कैलाश पुत्र स्व.मानिक चन्द के पुत्र ने बताया की हमारे भी सिलिंडर का वजन कम है जिसे तौल कराने पर पता चला कि उसका वजन 27 किलो 400 ग्राम जबकि इस सिलिंडर का वजन 30 किलो 100 ग्राम होना चाहिये ।इसी प्रकार नंदलाल पुत्र सरजू निवासी वार्ड नं3 दुद्धी ने भी तीन किलो वजन कम होने की बात बताई ,इस पर डीसीएफ चेयरमैन ने तुरंत तीनो को भेजकर सिलिंडर बदलवाया ।सूत्रों से पता चला कि ऐसे वाहन गाँवो में भी जाते है और गाँव वाले खुशी से ले लेते है चाहे वह कम हो या अधिक ,उसी का फायदा ऐसे लोग उठा लेते है और वही सिलिंडर शहर में भी लाकर देने लगे तो कोई न कोई तो आभास कर ही लेगा ? लेकिन जो व्यक्ति प्रतिदिन अपने हाथ में वजन उठाता है उसको आभास हो जाता हैं कि कौन सी वस्तु कितनी होगी? डीसीएफ चेयरमैन ने आक्रोश जताते हुए कहा कि यह सब ठीक नहीं है ,इसकी जाँच होनी चाहिये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *