भंडरिया थाना क्षेत्र के ग्राम नगनाहा एवं लिदकी की दर्जनों महिलाएं एफसीआई गोदाम के पास पहुँच प्रभारी एजीएम सह बरगढ़ बीडीओ बिपिन कुमार भारती से राशन नही मिलने की शिकायत की।

डिजिटल भारत न्यूज़24×7 LiVE– संवाददाता- (नितेश कुमार/ भंडरिया/ गढ़वा/ झारखण्ड)

भंडरिया(गढ़वा) – भंडरिया थाना क्षेत्र के ग्राम नगनाहा एवं लिदकी की दर्जनों महिलाएं एफसीआई गोदाम के पास पहुँच प्रभारी एजीएम सह बरगढ़ बीडीओ बिपिन कुमार भारती से राशन नही मिलने की शिकायत की। महिलाओं का शिकायत था कि पूर्व में उन्हें राशन मिलता था, राशन कार्ड भी था। परन्तु बाद में नये सूची जारी कर इन लोगों का नाम राशन कार्डधारकों में से हटा दिया गया। जिससे इन्हें राशन नही मिल रहा है और घर में भुखमरी की स्थिति हो गई है।

आक्रोशित महिलाएं जानने को उत्सुक थी कि कार्डधारियों का नाम कौन हटाता है। महिलाओं का कहना था कि सामान्य दिनों में मेहनत मजदूरी कर जीविकोपार्जन कर लेते थे किन्तु लॉकडाऊन में भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। कुछ लोगों का उम्र साठ वर्ष पूरा होने के बावजूद वृद्धा पेंशन चालु नही होने पर भी उनलोगों में नाराजगी थी। जिसपर श्री भारती ने वृद्धा पेंशन योजना के लिए तत्काल सूची मांगा। साथ ही राशन के लिए शिकायत करने वालों का नाम नोट कर उन्हें ऑनलाइन इंट्री कराने का निर्देश दिया। इस बाबत भंडरिया बीडीओ सुलेमान मुंडारी ने कहा कि जिन लोगों का राशन कार्ड नही है, ऑनलाइन आवेदन करें। जिनका ऑनलाइन आवेदन किया हुआ है उन्हें जल्द राशन उपलब्ध कराया जाएगा। जो अत्यंत जरूरतमंद हैं उन्हें अतिरिक्त राशन भंडार से पंचायत के मुखिया के माध्यम से दस किग्रा. राशन उपलब्ध कराया जाएगा, अभी उस सूची की समीक्षा की जा रही है। शिकायत दर्ज कराने वालों में रजनी देवी,नगीना देवी,खबरी देवी,प्रमीला देवी,सुंदरमणि मिंज,चिन्ता देवी,संगीता देवी,लालचंद सिंह,यशोदा देवी,रीता देवी विमली कच्छप सहित दर्जनों महिलाएं शामिल थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *