डंडई:-शुक्रवार को विष्णु यादव और उनके सहयोगियों को झोतर गांव के चुडिहार टोला में गरीब असहाय व्यक्तियों को समझाते हुए देखा गया। इस दौरान वे राशन सामग्री भी बांट रहे थे।

डिजिटल भारत न्यूज़24×7 LiVE– संवाददाता- (बिपिन कुमार/ डंडई/ गढ़वा/ झारखण्ड)

डंडई:-
कोरोना बीमारी के चलते देश में लॉक डाउन होने के वजह से लोगो को परेशानियों से बचाने के लिए धार्मिक ग्रंथों से प्रेरणा लेकर झोतर गांव के विष्णु यादव जागरूकता अभियान चलाकर उन्हें राशन सामग्री बांट रहे हैं।शुक्रवार को विष्णु यादव और उनके सहयोगियों को झोतर गांव के चुडिहार टोला में गरीब असहाय व्यक्तियों को समझाते हुए देखा गया। इस दौरान वे राशन सामग्री भी बांट रहे थे।प्रखंड क्षेत्र के पोखरिया,मोहलनिया, कजरमारा,कदैलिया,निमियाखांड,दत्तवानिया तथा झोतर गांव के विभिन्न टोलों में विष्णु यादव अपने सहयोगी विकास कुमार यादव,लल्लन यादव,अखिलेश पासवान ,अनुज बैगा, मुंशी यादव, दिनेश ठाकुर, प्रदीप राम ,अनुराग यादव ,अरुण यादव सहित अन्य लोगो के साथ लॉक डाउन वन से अभी तक 600 घरों में 10- 10 किलो चावल राहत के रूप अपने निजी खर्च से वितरण किया। उनके सहयोगियों ने बताया कि विष्णु यादव निस्वार्थ भाव से अपने निजी खर्च से गरीबों को कई वर्षो से सहयोग करते आ रहे हैं। उसी तरह इस लॉक डाउन में भी दिन प्रतिदिन गरीबों के सेवा में जुड़े हुए हैं।

सहयोगियों ने बताया कि खासकर बाहर के राज्य में फंसे हुए मजदूरों व दिहाड़ी पर काम करने वाले किसान- मजदूरों के घर पहुंच कर लोगों को जागरूक करते हुए उनका सहयोग कर रहे है,वही उनके द्वारा गांव के अत्यंत गरीब लड़की के शादी में तथा गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्ति का भी सहयोग हमेशा किया जाता रहा है।
मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता विष्णु यादव ने कहा कि जब राष्ट्र संकटकालीन दौर से गुजर रहा हो तब युवाओं की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।कोरोना के कहर से धरती कराह रही है।ऐसी हालत में जनमानस के बीच जाना और उम्मीद जगाना हौसला बनाये रखना ही एक मात्र रास्ता है। उन्होंने बताया कि रामायण, महाभारत तथा महाविष्णु पुराण धार्मिक ग्रंथों से प्रेरणा लेकर गरीबों की रक्षा के लिए आगे कदम बढ़ाया हूं । गरीबों की सेवा करना ही मेरा धर्म है ।

मैं किसी राजनीति उद्देश्यों के लिए गरीबों के बीच नहीं आया हूं। मैं लगभग 15 वर्षों से लोगों का आर्थिक और शारीरिक सहयोग करते आ रहा हूं और भविष्य में भी करता रहूंगा इन कार्यों से मुझे आत्मसंतुष्टि मिलती है।इस कार्य में राकेश ठाकुर ,जेपी यादव, ए आर यादव , अनुराग यादव, अरुण यादव, लव यादव,अखिलेश सहित अन्य लोग सहयोग कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *