महाराणा प्रताप जयंती पर पुलिसकर्मियों व पत्रकारों को अंग वस्त्र देकर किया सम्मानित

डिजिटल भारत न्यूज़24×7LiVE- राजन कुमार सिंह

सोनभद्र : अनपरा क्षत्रिय राजपूत समाज ने शनिवार को महाराणा प्रतापजी की जयंती मनाई।शनिवार को अनपरा कोतवाली में महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके जीवन वृत्त पर प्रकाश डाला। वहीं इस अवसर पर कोरोना वायरस के युद्ध मे सहयोग करने वाले पुलिसकर्मियों व पत्रकारों को क्षत्रिय समाज के वरिष्ठ समाजसेवी आरडी सिंह, वरिष्ठ समाजसेवी संजीव सिंह, कृष्णा सिंह, दीपक सिंह, प्रदीप सिंह आदि ने माल्यार्पण कर फूल भी बरसाए।समाजसेवियों ने कहा कि कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी को मात देने के लिए संपूर्ण भारत में लॉकडाउन है।
लोग घरों में रहकर इस बीमारी से लड़ रहे हैं।वहीं पुलिसकर्मियो के साथ पत्रकार भी अपनी जान जोखिम में डालकर अपने दायित्वों का बखूबी निवर्हन कर रहे हैं। इसलिए इन्हें कोरोना वॉरियर्स नाम दिया गया है। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा जिला अध्यक्ष राजन सिंह ने कहा कि पुलिस, डॉक्टर, पत्रकार आदि लोग अपनी जान की परवाह न करके दिन रात एक करके हमारे लिए काम कर रहे हैं।


उनका सम्मान भी जरूरी है। हम तो उनको माल्यार्पण कर ही सम्मान कर रहे हैं लेकिन वह इससे भी बड़े सम्मान के योग्य हैं। अगर हमें इस कोरोना जैसी महामारी से जीतना है तो और मेहनत से काम करना होगा। वही अनपरा थानाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने कहा कि पुलिस बिना जनता के सहयोग के सही ढंग से काम नही कर सकती। इस तरह जनता का सहयोग उत्साहवर्धन करने से पुलिस का मनोबल बढ़ता है। इस मौके पर सत्य प्रकाश सिंह, सुरेश सिंह, नितेश सिंह चौहान, अभय सिंह, प्रदीप सिंह अखिलेश सिंह मनोज कुमार सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *