इंटक उपाध्यक्ष रविशंकर चतुर्वेदी ने सेल प्रबंधन को पत्र लिखकर कोरोना महामारी के इस दौर में प्रभावित हो रहे आरएमडी सेल तुलसीदामर खदान समूह के सूचीबद्व मजदूरो को आर्थिक सहयोग करने की मांग की है।

डिजिटल भारत न्यूज़24×7 LiVE– संवाददाता- (विमलेश कुमार/भवनाथपुर/ गढ़वा/ झारखण्ड)
भवनाथपुर : इंटक उपाध्यक्ष रविशंकर चतुर्वेदी ने सेल प्रबंधन को पत्र लिखकर कोरोना महामारी के इस दौर में प्रभावित हो रहे आरएमडी सेल तुलसीदामर खदान समूह के सूचीबद्व मजदूरो को आर्थिक सहयोग करने की मांग की है। इंटक उपाध्यक्ष ने सेल प्रबंधन को पत्र के माध्यम से अवगत कराते हुए कहा कि बीते 16 फरवरी 2020 से ही तुलसीदामर माइंस को बिना किसी सूचना को बंद कर दिया गया। प्रबंधन द्वारा बंद हुए माइंस को तत्काल चालु कराने का भी प्रयास किया जा रहा था, लेकिन इस बीच देश में कोरोना संक्रमण की बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार द्वारा पुरे देश को लॉक डाउन कर दिया गया,

इसके बाद सेल प्रबंधन क्या कर रही है, इसकी जानकारी न तो मजदूरो को है और ना ही मजदूर प्रतिनिधियो को ही है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में सबसे ज्यादा तुलसीदामर खदान समूह के मजदूर वर्ग प्रभावित हो रहे है, इसकी जानकारी सेल प्रबंधन को भी है। इस कोरोना काल की विकट परिस्थिति में खदान समूह के मजदूर खाने खाने को मोहताज हो गये है, लेकिन मजदूरो की सुध न तो प्रबंधन और ना ही सेल के संवेदक ही ले रहे है। कहा कि अभी आंदोलन का समय नही है, लेकिन यूनियन प्रबंधन को पूर्व में ही सूचित कर चुकी है, कि सेल प्रबंधन प्रभावित मजदूरो को निविदा शर्त के अनुरूप उन्हें न्यूनतम मजदूरी का भुगतान करना होगा। खदान बन्द होने की जानकारी मजदूरो को नही दिया गया है, इस परिस्थिति में भारत सरकार व राज्य सरकार के लेबर कानून एक्ट से सेल प्रबंधन भली भाँति वाकिफ है। इंटक उपाध्यक्ष ने पत्र द्वारा सेल प्रबंधन से मांग किया कि तुलसीदामर खदान समूह के सूचीबद्व मजदूरो को आर्थिक सहयोग किया जाये ताकि उन मजदूरों को भूखे मरने से बचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *