सरेआम उड़ायी जा रही हैं धज्जियाँ, निर्धारित रोस्टर का उल्लंघन —- व्यापारी वर्ग रोस्टर का ध्यान रखें :: महामंत्री सुरेंद्र गुप्ता

सरेआम उड़ायी जा रही हैं धज्जियाँ, निर्धारित रोस्टर का उल्लंघन —- व्यापारी वर्ग रोस्टर का ध्यान रखें :: महामंत्री सुरेंद्र गुप्ता
डिजिटल भारत न्यूज़24x7LiVE- संवाददाता: कृपाशंकर अग्रहरि ( गुड्डू ) दुद्धी तहसील

छूट की मनमानी में कही बिगड़ न जाये कस्बे के हालात व्यापार मण्डल व प्रशासन के सुझाव व दिशा निर्देश को बनाया जा रहा है मजाक–महामंत्री व्यापार मण्डल

दुद्धी-सोनभद्र। पूरा विश्व कोरोना महामारी की चपेट में है। भारत में भी स्थिति भयावह होती जा रही है। केन्द्र, राज्य सरकार के साथ शासन प्रशासन व समाजसेवियों के द्वारा राहत कार्य को भी बड़ी ही संजीदगी से अंजाम दिया जा रहा है।
सरकार ने इससे निजात पाने के नियत से तीन बार लॉक डाउन किया तथा चौथी बार भी 31 मई तक इसे बढ़ा दिया । सोनभद्र को ग्रीन जोन का लाभ देते हुए प्रशासन ने रोस्टर तय कर दुकानों को खुलने की व्यवस्था सुनिश्चित की। दिन तय हुए,दुकानों का प्रकार तय हुआ। और तय हुआ कि निर्धारित रोस्टर के हिसाब से ही दुकानदार अपनी दुकान खोलेंगें। इस बिन्दू पर दुद्धी व्यापार मंडल ने भी शासन प्रशासन के दिशा निर्देश में सहयोग देते हुए सभी व्यापारी व दुकानदारों से रोस्टर अनुसार ही दुकान खोलने की अपील की थी।


लेकिन कुछ व्यापारी/दुकानदार द्वारा नियमों व अधिकारियों के आदेश निर्देश को ताख पर रख कर बिना रोस्टर के ही दुकानों को खोल कर सामान बेचे जा रहे हैं। निर्धारित रोस्टर में आज बन्दी है फिर भी कई ऐसे दुकान भी खुले हैं जिन्हें न तो प्रशासन के निर्देश की पड़ी है और नही व्यापार मण्डल के आग्रह की।

अपर जिलाधिकारी सोनभद्र महोदय द्वारा इस विषय पर स्पष्ट निर्देश जारी किया गया है कि पूरे जनपद में निर्धारित रोस्टर के अनुसार ही दुकानें खुलेंगीं। खुलने वाली दुकानों पर लॉक डाउन के सभी नियमों का अनुपालन आवश्यक होगा,साथ ही सेनेटाइजिंग कि मुकम्मल व्यवस्था करनी होगी।
लेकिन इस महामारी से बेखौफ कुछ लोग अपनी मनमानी कर प्रशासन के आदेश-निर्देश की धज्जियाँ उड़ाने से बाज नही आ रहे हैं व सामान्य दिनों के साथ साथ बन्दी के दिन भी अपनी दुकान को खोल कर अपनी मनमानी करने से बाज नही आ रहें हैं। उन पर व्यापार मंडल के अपील का भी कोई असर नही है।
व्यापार मंडल के महामंत्री सुरेन्द्र होण्डा ने व्यापारियों व दुकानदारों से कहा है कि आप लोग रोस्टर के अनुसार ही अपनी दुकानों को खोलें,साथ ही बन्दी के दिन दुकान न खोलें। आपके मनमानी रवैया से कोई परेशानी खड़ी हुई तो उसकी जिम्मेदारी स्वयं दुकानदार की ही होगी।साथ ही अगर कोई प्रशासनिक कार्यवाही होती है तो व्यापार मंडल इस पर आप का कोई सहयोग नही कर सकेगा।


व्यापार मंडल के महामंत्री ने पुनः अपने अपील में सभी दुकानदारों से रोस्टर व बन्दी के तहद ही दुकान खोलने की अपील की है साथ ही चेतावनी भी दी है कि अगर इसका उल्लंघन पाया गया तो व्यापार मंडल भी शख़्त कार्यवाही करेगी। उन्होंने प्रशासन से अपील की है कि इस प्रकरण को संज्ञान लेकर आवश्यक कदम उठाया जाये। जिससे इस महामारी के नियंत्रण में राहत व बचाव कार्य प्रगति पर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *