डॉ रामजीत यादव हिंदी साहित्य के रीडर बहुत सरल एवं सभ्य व वाक्यपटु के लिए जाने जाते रहें हैं – राजकुमार अग्रहरि चेयरमैन/अध्यक्ष नगर पंचायत दुद्धी

डॉ रामजीत यादव हिंदी साहित्य के रीडर बहुत सरल एवं सभ्य व वाक्यपटु के लिए जाने जाते रहें हैं – राजकुमार अग्रहरि चेयरमैन/अध्यक्ष नगर पंचायत दुद्धी

डिजिटल भारत न्यूज़24x7LiVE– संवाददाता: कृपाशंकर अग्रहरि ( गुड्डू ) दुद्धी तहसील)


तहसील दुद्धी, जिला सोनभद्र। सोनभद्र में भाव राव देवराज राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में लगभग तीन दशक सेवा के बाद 30 जून को सेवानिवृत्त हुए हिन्दी साहित्य जगत के विद्वान डॉ रामजीत यादव जी का सम्मान समारोह का आयोजन नगर पंचायत दुद्धी के चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि द्वारा नगर पंचायत के सभागार में किया गया। जिसमें दुद्धी के सम्भ्रान्त अधिवक्ता व व्यक्ति भी सम्मिलित हुए। डॉ यादव सपत्नीक नगर पंचायत द्वारा सम्मान पाकर भावुक हो गए । सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए दुद्धी चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि ने कहा कि डॉ रामजीत यादव उच्च शिक्षा जगत के लिए एक मिसाल है जिन्होंने अपने सेवाकाल में दुद्धी डिग्री कॉलेज को उच्चाइयों तक ले जाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। आज हमलोग तथा हम लोगों के बच्चे भी इनके शिष्य है जो गौरव की बात है।इसके अलावा इन्होंने अपने नौकरी के दौरान जो क्षेत्र के लोगों से सामाजिक लगाव रखा यह काबिले तारीफ है और इनकी समाज में योगदान को भी क्षेत्र में याद किया जाता रहेगा। यह बहुत सरल व्यवहारिक के साथ वाक्यपटु रहे। साथ ही दुद्धी के परिवेश के संस्कृति, भौगोलिक स्थिति की जानकारी के साथ आपकी पकड़ धार्मिक विषयों पर भी अच्छी रही। सम्मान समारोह को जितेन्द्र श्रीवास्तव एड,नंदलाल एड, कुलभूषण पांडेय एड सहित अन्य लोगों ने सम्बोधित किया। सम्बोधन से पूर्व डॉ रामजीत यादव को सपत्नीक पुष्पगुच्छ व अंगवस्त्र से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर डॉ यादव भावुक हो गये। अपने सम्बोधन में उन्होनें कहा कि यह दुद्धी मेरी कर्मभूमि है। पूरे कार्यकाल के दरम्यान मुझे जो सम्मान व स्नेह मिला है मैं उसका ऋणी रहूंगा। शिक्षा व साहित्य के क्षेत्र में मेरी जरूरत आपको जब भी पड़े,मैं सुलभ रहूंगा। मेरी सभी से यही विनती व अपेक्षा है कि आप शिष्टाचार का विशेष ध्यान दीजिए। मेरे लिए सबसे बड़ी उपलब्धि यही है कि मैं यहाँ खाली हाथ आया था और आज बहुत कुछ पाकर जा रहा हूँ।


इस सम्मान समारोह में मुख्य रूप से प्रेमचन्द यादव एड, आनन्द एड,अरूणोदय जौहरी एड,अंजना देवी सभासद,सोनू खान सभासद, गौरव अग्रहरि, देवेश मोहन एड पत्रकार,रमेश यादव, भीम जायसवाल अन्य कई लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन आलोक अग्रहरि ने किया। पूरे कार्यक्रम के समय सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *