सोनभद्र के अमवार चौकी क्षेत्र बाजार में प्रतिबंधित मांस मिलने के बाद हड़कम्प, दो गिरफ्तार, चार और शामिल लोगों की ख़ोज की जा रही हैं-

सोनभद्र के अमवार चौकी क्षेत्र बाजार में प्रतिबंधित मांस मिलने के बाद हड़कम्प, दो गिरफ्तार, चार और शामिल लोगों की ख़ोज की जा रही हैं-

डिजिटल भारत न्यूज़24x7LiVE– संवाददाता: कृपाशंकर अग्रहरि ( गुड्डू ) दुद्धी तहसील)

★ एसपी आशीष श्रीवास्तव ने किया घटना स्थल का निरीक्षण

★ एसपी बोले, जघन्य अपराध, कठोर कार्यवाही का दिलाया भरोसा



तहसील दुद्धी जिला सोनभद्र  तहसील क्षेत्र के अमवार बाजार में प्रतिबंधित मांस मिलने के बाद हड़कम्प मच गया। प्रतिबंधित मांस मिलने की खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी । धीरे-धीरे लोग जुटने लगे और विरोध शुरू हो गया । घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को मिली तो फौरी तौर पर मौके पर पहुंचकर प्रतिबंधित मांस को अपने कब्जे में ले लिया।

 

लेकिन लोग कार्यवाही की मांग पर अड़े रहे । मामला बढ़ते देख मौके पर एसडीएम व सीओ भी पहुंच गए । लॉक डाउन के दौरान इस तरह की घटना से प्रशासनिक अमले में भी हड़कम्प की स्थिति थी । लेकिन उसी समय दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया ।


घटना के सम्बंध में रामअधार व आशीष जायसवाल ने पुलिस को दिए तहरीर में उल्लेख किया कि बीती मध्य रात्रि खट-खट की आवाज अमवार निवासी के एक घर से आ रही थी, कौतूहलवश देखा तो वहाँ कुछ लोग उपस्थित थे, फिर सुबह रामनगीना ने भी प्रतिबंधित मांस की आशंका व्यक्त की और मांस होना पाया गया। चर्चा के मुताबिक रात्रि में हीप्रतिबंधित मांस को दर्जनों लोगों को बिक्री भी किया गया ।

घटना की सूचना पर  पुलिस क्षेत्राधिकारी संजय वर्मा एवं दुद्धी  कोतवाली  प्रभारी  निरीक्षक पंकज सिंह, अमवार चौकी इंचार्ज संदीप वर्मा ने अमवार बाजार नगवा ग्राम विस्थापित कालोनी ग्राम सुंदरी आदि जगहों पर छापेमारी कर 7 किलो मांस की बरामदगी की और स्थानीय लोगों के सहयोग से घटना से संबंधित 7 लोगों को हिरासत में ले लिया गया। पशु वध स्थल पर पुलिस ने देखा कि कमरे को लीपापोती कर सबूत मिटाने की कोशिश की गई। वहीं तफ्तीश में नगवा निवासी एक व्यक्ति के घर के पास से भी मिट्टी के गाढ़ा गया झोले में भी मांस का टुकड़ा बरामद हुआ।

वहीं अमवार बाजार में दो-तीन घरो से पकता हुआ भी मांस पुलिस ने बरामद किया। घटना की सूचना पर उप जिलाधिकारी दुद्धी सुशील यादव ने घटना स्थल का निरीक्षण कर मौका मुआयना किया । मामला गंभीर होते देख कुछ ही देर के बाद मौके पर पुलिस अधीक्षक आशिष श्रीवास्तव व अपर पुलिस अधीक्षक (आपरेशन) डॉ0 राजीव कुमार सिंह भी पहुंचे और वस्तु- स्थिति का जायजा लिया।


एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि “यहाँ बछिया वध किया गया है और इसमें जो भी लोग दोषी पाये जायेगे कठोर से कठोर कानूनी कार्यवाही किया जायेगा। नामजद 6 आरोपी में से दो को गिरफ्तार किया जा चुका है, शेष के गिरफ्तारी के लिए पुलिस के दो टीम बना कर छापा मारा जा रहा है। जिससे इस जघन्य अपराध में जल्द गिरफ्तार किया जा सके 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *