ब्रेकिंग उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला पूरे यूपी में 10 जुलाई रात्रि 10 बजे से 13 जुलाई तक लॉकडाउन

ब्रेकिंग उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला पूरे यूपी में 10 जुलाई रात्रि 10 बजे से 13 जुलाई तक लॉकडाउन

लखनऊ उत्तर प्रदेश। कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने दस जुलाई यानी कल रात दस बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन जारी कर दिया।

डिजिटल भारत न्यूज़24x7LiVE– संवाददाता: कृपाशंकर अग्रहरि ( गुड्डू ) दुद्धी तहसील सोनभद्र

 


इस दौरान अस्पतालों और जरुरी सामानों की दूकान को छोड़ कर राज्य में पूरी तरीके से पाबंदी रहेगी। बता दें कि अनलॉक लागू होने के बाद से देश की कई राज्य सरकारों ने अपने अपने प्रदेश में लॉकडाउन घोषित किया था, हालाँकि यूपी में अब तालाबंदी की गयी है। यूपी में 10 जुलाई रात दस बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार ने सरकार के जारी आदेश की जानकारी देते हुए बताया कि यूपी में कोविड-19 के मौजूदा हालात की समीक्षा के बाद सरकार ने लॉकडाउन का फैसला लिया है। इसके तहत प्रदेश में सभी कार्यालय, शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

हालांकि जरूरी सेवाओं और चिकित्सा सेवाओं पूर्व की तरह जारी रहेंगी।

रेलवे के आवागमन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा हालांकि रोडवेज और शहरी बस सेवायें ठप रहेंगी जबकि रेल से आने वाले यात्रियों के लिये जरूरी बसों का इंतजाम राज्य सड़क परिवहन निगम करेगा। हवाई अड्डों से अपने गंतव्य को जाने वाले यात्रियों के आवागमन पर प्रतिबंध नहीं लगेगा।



मालवाहन वाहन चलते रहेंगे जबकि राजमार्गो के किनारे पेट्रोल पंप और ढाबे पूर्ववत: खुले रहेंगे। इन तीन दिनों में सफाई और स्वच्छता अभियान वृहद रूप में चलाया जायेगा। इसमें शामिल कर्मचारी इन प्रतिबंधों से मुक्त रहेंगे और इनसे संबधित कार्यालय भी खुले रहेंगे।

इस अवधि में ग्रामीण क्षेत्र में स्थित औद्योगिक कारखाने खुले रहेंगे जिनमें सोशल डिस्टेसिंग एवं अन्य स्वास्थ्य संबंधी प्रतिबंधों का कड़ाई से अनुपालन करना होगा जबकि शहरी क्षेत्रों मे निरंतर चलने वाले कारखानों को छोड़कर शेष बंद रहेंगे। यहां काम करने वाले कर्मचारियों का पहचान पत्र ही ड्यूटी पास माना जायेगा। इस दौरान एक्सप्रेस वे, पुल और सरकारी एवं निजी प्रोजेक्ट जारी रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *