विढमगंज सोनभद्र दुर्गा पूजा का त्योहार कोविड 19 के मद्देनजर सरकारी गाइडलाइंस…

विढमगंज सोनभद्र दुर्गा पूजा का त्योहार कोविड 19 के मद्देनजर सरकारी गाइडलाइंस के तहत मनाये जाने को लेकर मंगलवार को देर शांम थाने में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में उपजिलाधिकारी दुध्दि रमेश कुमार ने उपस्थित लोगों से सरकारी गाइडलाइंस के अनुसार दुर्गा पूजा मनाने का अनुरोध किया।
उस मौके पर उपजिलाधिकारी रमेश कुमार ने कहा कि कोरोना के संक्रमण के खतरे को देखते हुए दुर्गा पूजा मनाने को लेकर सरकार गाइडलाइन जारी की है। जिसका पालन हरहाल में जरूरी व आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय सावधानी और सतर्कता है।


उपजिलाधिकारी ने लोगों से मूर्ति की ऊंचाई कम रखने, पंडाल नहीं बनाने, सजावट आदि से परहेज करने, पूजा स्थल पर पुजारी और कमेटी आदि के 7 व्यक्ति ही रखने, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सेनिटाइजर आदि पर विशेष ध्यान देने की अपील की।  त्योहार में बिना सिर पैर के अफवाहों को नजरअंदाज करने, कोविड 19 गाइडलाइंस का पालन करते हुए दुर्गा पूजा मनाने की अपील की।अवांछित लोगों को दंडित कराने में लोग पैरवी के बजाय पुलिस को सहयोग करें, जिससे समाज में शांति व्यवस्था का वातावरण का निर्माण होगा।
बैठक में ग्राम प्रधान पवन रजक,महेन्द्र प्रसाद, मिट्ठू रावत, दीपक कुमार,नन्दकिशोर भाजपा नेता, अशोक जायसवाल, उदय जायसवाल, कालीमंदिर के पुजारी राजु रंजन तिवारी, विनोद कुमार, सुरेंद्र कुमार, विकास कुमार, रमेश कुमार, सन्तोष कुमार, सुरेश आदि थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *