Garhwa Coronavirus News: गढ़वा में 100 के नीचे आया सक्रिय मरीजों का आंकड़ा, 15 नए कोरोना पॉजिटिव मिले

गढ़वा जिले में कोरोना संक्रमण दर में कमी व रिकवरी दर में लगातार सुधार हो रहा है। इससे कोविड अस्पतालों में इलाजरत मरीजों की संख्या में भी कमी आई है। विगत दो माह में पहली बार कोरोना के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा एक सौ के नीचे आया है। हालांकि प्रतिदिन एक हजार से अधिक लोगों की सैंपलिंग कर जांच हो रही है। कुछेक दिनों को छोड़ दें, तो एक दर्जन से अधिक नए संक्रमितों की पहचान हो रही है।

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार जिले में 15 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। जबकि कोविड अस्पतालों में इलाजरत 38 मरीजों का रिसैंपलिंग की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें 14 दिनों के होम आइसोलेशन की सलाह देकर घर भेजा गया। इसके साथ ही कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 94 हो गई है।

बताते चलें कि जिले में अभी तक 2311 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 10 संक्रमितों की मौत हुई है। जबकि 2207 संक्रमित इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। मंगलवार को जिले में 1324 लोगों का कोरोना जांच के लिए सैंपलिंग की गई। इनमें 442 सैंपल को आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया। जबकि 219 सैंपल का ट्रूनेट तथा 663 सैंपल का रैपिड एंटिजन किट से जांच किया गया |

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *