दुद्धी में कल दौड़ेंगी महिलाएं….

दुद्धी में कल दौड़ेंगी महिलाएं…
दुद्धी,सोनभद्र।कोरोना संक्रमण प्रकोप के बीच आधी आबादी के लिए जनपद सोनभद्र के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र दुद्धी तहसील मुख्यालय पर सेहत भरी दौड़ का आयोजन 1 नवंबर 2020 दिन रविवार को प्रातः 5:00 बजे से टाउन क्लब खेल मैदान दुद्धी में किया जा रहा है । यह तीसरा पिंकथान डे है, जिसमें दुद्धि परिक्षेत्र के स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति जागरूकता के लिए महिलाएं दौड़ेगी।

राष्ट्रीय खिलाड़ी और पिंकथान एंबेसडर संगीता वर्मा ने बताया कि इस रेस का मुख्य उद्देश्य यह है कि, हालात कैसे भी हो रुकना नहीं है।“अनस्टॉपेबल नो मैटर व्हाट” महिलाओं को हर हाल में अपने आप को फिट रखना है ताकि परिवार भी स्वस्थ रहें और स्वस्थ समाज का निर्माण हो सके । पिंकथान का मुख्य उद्देश्य विशेष रूप से घरेलू महिलाओं को घर से निकलकर दौड़ने के लिए प्रेरित करना है, उनको अपनी फिटनेस के लिए मानसिक व शारीरिक एवं भावनात्मक रूप से मजबूत बनाने का प्रयास है। पिंकथान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर महिलाओं के फिटनेस की चैन है, जिसको एक्टर एवं मॉडल मिलिंद सोमन द्वारा 8 वर्ष पूर्व शुरू किया गया है। यह 233 लोकेशन 77 शहरों व 10 देशों के 20,000 प्रतिभागी एक साथ पूरी दुनिया में दौड़ेंगे इस कार्यक्रम में नगर पंचायत दुद्धी शिक्षा विभाग दुद्धी और प्रगतिशील जनमानस का सहयोग प्राप्त है। इस कार्यक्रम की सहायक अंबेडकर वंदना कुशवाहा जो महिलाओं को विगत 1 माह से कार्यक्रम की सफलता के लिए महिलाओं को फिटनेस की तैयारी करा रही हैं।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय माननीय विधायक हरिराम चेरो जी है व विशिष्ट अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष दुद्धी राजकुमार अग्रहरि जी व खंड शिक्षा अधिकारी दुद्धी आलोक कुमार जी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *