चिनिया प्रखंड के विलायती खैर दाह संस्कार के लिए सहयोग करते झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष अरविंद कुमार यादव

चिनिया l गढ़वा l चिनिया थाना क्षेत्र के विलयती खैर पंचायत के ग्राम विलयती खैर निवासी चंद्रदेव सिंह की मौत आखिरकार 22 दिनों के बाद रांची रिम्स में हो गई l
प्राप्त जानकारी के अनुसार विलयती खैर निवासी राम रेस सिंह के मझले बेटे चंद्रदेव सिंह 30 वर्ष की मौत 22 दिनों के बाद रांची रिम्स में हो गई।


मालूम चला की आज के 22 दिन पहले विलयती खैर में एक ट्रैक्टर का एक्सीडेंट हुआ था जिससे चंद्रदेव सिंह उसी एक्सीडेंट में बुरी तरह चोटिल हो गए थे आनन-फानन में उसे गढ़वा सदर अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया था लेकिन उन्हें बेहतर इलाज के लिए गढ़वा के डॉक्टरों ने रांची रिम्स के लिए रेफर कर दिया था रांची रिम्स का डॉक्टर के अनुसार चंद्रदेव सिंह की पीठ के पीछे रीढ़ की हड्डी टूट चुकी थी और उनका एक नस दब गया था । जिनसे उन्हें ऑपरेशन करने की सख्त जरूरत थी फिर परिजनों ने किसी तरह पैसे की व्यवस्था कर ऑपरेशन कराने को सोचा 3 दिसंबर को डॉक्टरों द्वारा ऑपरेशन करने का समय दिया गया था परंतु 2 दिसंबर को ही दिन के 10:30 बजे उनकी मौत हो गई फिर उनके शव को एंबुलेंस द्वारा रात्रि 8:00 बजे उन्हें अपने गांव लाया गया इधर सूचना मिलते ही पूरे गांव में मातम छा गया इस हुई मौत से लोग काफी दुखद थे फिर उनके शव को सुबह 11 बजे उनके बेटे 16 वर्षीय बेटे रामयाद सिंह ने मुखाग्नि दिया।


इधर मौत की सूचना मिलते ही जेएमएम के चिनिया प्रखंड अध्यक्ष अरविंद यादव शव दाह संस्कार घाट पर पहुंचे तथा परिजनों सांत्वना दिये। विलायती खैर प्रमुख मोहम्मद फारूक अंसारी, नारायण सिंह,गोपाल यादव ,बबनु सिंह खरवार, वीरेंद्र सिंह, देवदत्त यादव ,मदन यादव, इत्यादि सैकड़ों लोगों ने शव दाह संस्कार में भाग लिए ।
इधर चंद्रदेव सिंह अपने पीछे अपनी पत्नी के साथ 3 पुत्र को भी छोड़ कर चले गए अब ऐसे में उनकी देखरेख कौन करेगा यही सोचकर पूरे गांव वाले काफी परेशान थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *