इगलास में बच्ची की रेप के बाद हत्या के मामले ट्रायल पूरा, कल सजा पर हो सकता है फैसला


अलीगढ़ के इगलास कस्बा में बीते छह मार्च की रात नौ वर्षीय बच्ची की रेप के बाद ईंट से कुचलकर हत्या के मामले में पॉक्सो स्पेशल कोर्ट से गुरुवार को फैसला आने की उम्मीद है,मुकदमे का ट्रायल पूरा हो चुका है और सजा पर सुनवाई होगी।

रेप के बाद हत्या के इस प्रकरण में बच्ची के पिता द्वारा दर्ज कराए मुकदमे के मुताबिक इगलास कस्बा के मुख्य बाजार के पास ही वर्षों से एक मोहल्ले में हाबुड़ा समाज के लोग रहते हैं। इसी समाज की एक नौ साल की बच्ची व उसकी दो बहनों को पड़ोस में ही रहने वाला मुंह बोला मामा कबाड़ी मनोज छह मार्च की रात आठ बजे करीब खाने का सामान दिलाने के बहाने अपने साथ ले गया था।

तीनों बच्चियों को कुरकुरे दिलाए। इसके बाद उसने दो को घर भेज दिया था। नौ साल की बच्ची को मोमोज भी दिलाने का बहाना कर अपने साथ लकड़ी की टाल के पीछे बने बारातघर में ले गया था। वहां उसके साथ बलात्कार किया। इसके बाद पकड़े जाने के डर से उसकी ईंट से कुचलकर हत्या कर दी थी।

वारदात कर आरोपी अपने घर पर आ गया था। रात नौ बजे करीब बच्ची का पिता घर आया तो उसे मालूम हुआ कि बेटी एक घंटे से गायब है तो वह मोहल्ले में तलाशने लगा। कोई सुराग नहीं लगा था। इस बीच आरोपी मनोज से भी मुलाकात हुई थी।

उसको बेटी के गुम होने की बात बताई तो वह परिवार के साथ तलाशी का नाटक करने लगा था। करीब दो घंटे तक परिवार को यहां-वहां गुमराह किया। इसी बीच बच्ची की बहन ने मनोज द्वारा मोमोज दिलाने के लिए ले जाने की बात बता दी। इस पर परिवार वालों ने पुलिस को बुलाकर उसे हिरासत में दे दिया था।

पुलिस पूछताछ में वह टूटा और बच्ची का शव बरामद कराया था। अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता एडीजीसी महेश ने बताया कि गुरुवार को इस मामले सजा पर सुनवाई होगी। 50 दिन के भीतर चार्जशीट से लेकर चार्ज फ्रेम, ट्रायल आदि की प्रक्रिया पूरी कर दी गई है। अलीगढ़ जिले के न्यायिक इतिहास में ऐसे बहुत कम मामले हैं, जिनमें कोर्ट द्वारा त्वरित न्याय किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *