UP ELECTION:58 सीटो पर 623 उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन.

 

Elections 2022: पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को होगा. यूपी में कुल 403 विधानसभा सीटें हैं. देश में यूपी समेत अन्य चार राज्यों में चुनाव हो रहे हैं.

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिये आज शाम प्रचार अभियान थम जाएगा. पहले चरण में प्रदेश के 11 जिलों शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ़ की कुल 58 सीटों के लिए 10 फरवरी को मतदान होगा. इसी वजह से आज सभी पार्टियों के दिग्गज मैदान में अपना दम कम दइकाने से पीछे नहीं हट रहे हैं. आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी हस्तिनापुर, मथुरा और खैरागढ़ विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में डोर टू डोर प्रचार करेंगी.

कांग्रेस महासचिव हस्तिनापुर और मथुरा में करेंगी चुनाव प्रचार

वह सुबह 11 बजे- मवाना, हस्तिनापुर में डोर टू डोर प्रचार अभियान का हिस्सा रहेंगी तो वहीं वह दोपहर 13:30 बजे मथुरा के विश्राम घाट पर यमुना पूजन और डोर टू डोर अभियान में सम्मिलित होंगी. दोपहर 15:30 खैरागढ़ में ककरोल चौराहा से उदगर चौराहा तक वह डोर टू डोर अभियान का पार्ट रहेंगी. वहीं पीएम मोदी आज शाम 5 बजे यूपी के रामपुर, बदायूं और संभल जिलों की 15 विधानसभाओं को ध्यान में रखते हुए जनसभा करेंगे

मुरादाबाद और अमरोहा में योगी आदित्यनात करेंगे चुनाव प्रचार

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज मुरादाबाद, अमरोहा, गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद के चुनावी दौरे पर रहेंगे. वह दोपहर 1.35 से 2.10 तक ठाकुरद्वारा विधानसभा मुरादाबाद में जनसभा करेंगे. उसके बाद दोपहर 2.30 से 3.10 तक नौगावां विधानसभा अमरोहा में जनसभा करेंगे. वहीं वह शाम 4 बजे से 4.35 तक जेवर विधानसभा गौतमबुद्ध नगर में चुनाव प्रचार करते हुये नजर आयेंगे.

10 मार्च को आयेगा चुनावी परिणाम

वहीं शाम 5 बजे से 6 बजे तक प्रधानमंत्री की वर्चुअल जनसभा कृष्णा इंजीनियरिंग कॉलेज मोदीनगर गाज़ियाबाद में होगी. गौरतलब है कि यूपी में कुल सात चरणों में चुनाव होना है. पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को होगा. यूपी विधानसभा में कुल 403 विधानसभा सीटें हैं. देश में यूपी समेत अन्य चार राज्यों में चुनाव हो रहे हैं. यूपी में अगला चुनावी रिजल्ट 10 मार्च को आयेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *