लातेहार जिले के चटकपुर के क्रम में हेलीकॉप्टर जा पहुँचा छत्तीसगढ़…8 पोलिंग पार्टी के 18 मतदान कर्मियों में फैली अफरा-तफरी….

कुमार सावन की रिपोर्ट
लातेहार जिले के चटकपुर के क्रम में हेलीकॉप्टर जा पहुँचा छत्तीसगढ़…8 पोलिंग पार्टी के 18 मतदान कर्मियों में फैली अफरा-तफरी….

लातेहार मनिका विधानसभा क्ष्रेत्र में 30 नवबंर होने वाले प्रथम चरण के मतदान के लिये एक पोलिंग हेलिकॉप्टर से मनिका विधानसभा क्षेत्र के चटकपुर(महुआडांड़) इलाके के लिये भेजा गया था,परन्तु हेलीकॉप्टर उन्हें छत्तीसगढ़ के प्रतापपुर भैसामुण्डा स्थित सत्तीपारा के मैदान उतार कर वापस आ गया।इसमें 8 पोलिंग पार्टी के कुल 18 मतदान कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई।

बताते चले कि सेना का हेलिकॉप्टर अपने निर्धारत वायु मार्ग से भटक कर झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमावर्ती क्षेत्र छत्तीसगढ़ में महान नही के किनारे लैंड कर पोलिंग पार्टी को चली गई।झारखंड के मतदान कर्मियों को स्थानीय लोगों द्वारा मदद प्रदान कर,समीप के प्रतापपुर एवं चांदोरी पुलिस को सूचना दी गई।

इसके बाद इसकी जानकारी झारखंड चुनाव आयोग एवं जिला प्रशासन को मिलने पर दूसरा हेलिकॉप्टर से सभी पोलिंग पार्टी के सदस्यों को वापस लाया गया।

पोलिंग पार्टी को जब पता चला कि वे झारखण्ड के अपने पोलिंग सेंटर को छोड़ कर छत्तीसगढ़ के इलाके गए है तो आनन-फानन में इसकी जानकारी सूरजपुर कलेक्टर दीपक सोनी को दी गई।कलेक्टर दीपक सोनी ने तत्काल राज्य निर्वाचन से संपर्क कर पूरे मामले की जानकारी दी,फिर यह जानकारी झारखंड निर्वाचन तक पहुँचाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *