भंडरिया थाना क्षेत्र के भंडरिया पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय नौका के शिक्षक लॉकडाऊन में बच्चों के शैक्षणिक परिस्थिति को देखते हुए डोर टू डोर जाकर पुस्तक उपलब्ध करा रहे हैं।

डिजिटल भारत न्यूज़24×7 LiVE– संवाददाता- (नितेश कुमार/ भंडरिया/ गढ़वा/ झारखण्ड)

भंडरिया(गढ़वा) – भंडरिया थाना क्षेत्र के भंडरिया पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय नौका के शिक्षक लॉकडाऊन में बच्चों के शैक्षणिक परिस्थिति को देखते हुए डोर टू डोर जाकर पुस्तक उपलब्ध करा रहे हैं। विद्यालय के प्रधानाध्यापक नितेश कुमार वर्मा के द्वारा बच्चों के घर डोर टू डोर जाकर उन्हें पाठ्य पुस्तक उपलब्ध कराया जा रहा है।

इस मौके पर श्री वर्मा ने बताया कि लॉकडाउन में 17 मार्च से ही विद्यालय बंद है। इस दौरान बच्चों के घर डोर टू डोर जाकर प्रतिपूर्ति चावल का वितरण सरकार के आदेश पर किया गया है। साथ ही शिक्षा विभाग के निर्देश पर व्हाट्सएप ग्रुप में बच्चों के अभिभावकों को जोड़कर पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराते हुए शिक्षण का कार्य किया जा रहा है,

किंतु इस सुदूरवर्ती और पिछड़े प्रखंड में बहुत ही कम अभिभावकों के पास स्मार्टफोन होने के कारण ज्यादातर बच्चे इस लाभ से वंचित हो जा रहे हैं। इसलिए बच्चों के घर डोर टू डोर जाकर पाठ्य पुस्तक उपलब्ध कराया जा रहा है। जिससे वे घर में रहकर पढ़ाई जारी रख सकें। शिक्षक के इस प्रयास का पूरे गांव में अभिभावकों के द्वारा चारो ओर प्रशंसा की जा रही है। वहीं बच्चों को घर बैठे पुस्तक उपलब्ध होने से अभिभावक प्रसन्न हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *