जिला कृषि अधिकारी ने मजिस्ट्रेट तहसील दुद्धी के उपस्थिति में अमवार रोड़ स्थित कृषि एशोसिएट बीज दुकान पर ताला तोड़ कर रही ताबड़तोड़ छापेमारी

जिला कृषि अधिकारी ने मजिस्ट्रेट तहसील दुद्धी के उपस्थिति में अमवार रोड़ स्थित कृषि एशोसिएट बीज दुकान पर ताला तोड़ कर रही ताबड़तोड़ छापेमारी सीड्स व्यापारी दहसत में

डिजिटल भारत न्यूज़24x7LiVE– संवाददाता: कृपाशंकर अग्रहरि ( गुड्डू ) दुद्धी तहसील सोनभद्र

तहसील दुद्धी जिला सोनभद्र । लगातार दूसरे दिन जिला कृषि अधिकारी सोनभद्र पीयूष राय अपनी पूरी टीम के साथ एवं नायब तहसीलदार दुद्धी द्वारा खाद व बीज दुकानों पर छापेमारी जारी है। अमवार रोड़ स्थित एक दुकान का ताला तोड़ कर छापेमारी की जा रही है।

 



●   अमवार रोड़ स्थित कृषि एसोसिएट बीज दुकान पर                  छापेमारी हुई, साथ मे मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार दुद्धी व        दुद्धी पुलिस मय फोर्स उपस्थित है।


●  फ़िलहाल दुकान बन्द है। दुकानदार का नम्बर बन्द है।              दुकानदार फरार है।


● मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में जिला कृषि अधिकारी, दो गवाहों        के सामने दुकान का कटर मशीन से ताला काट कर अग्रिम        कार्यवाही कर रहे हैं।

 

जिला कृषि अधिकारी की ताबड़तोड़ कार्रवाई से क़स्बे में बीज व्यापारियों में हड़कंप ,दुकानदार दुकान बंद फरार

जिला कृषि अधिकारी पीयूष राय का बीज दुकानों पर सघन जांच अभियान आज बुधवार को भी जारी रहा। मंगलवार की देर रात तक चलाये अभियान के बाद आज बुधवार की दोपहर उनके नेतृत्व में जांच टीम आज अमवार रोड़ स्थित कृषि एसोसिएट बीज दुकान पर पहुँचे ,जहां दुकानदार पहले से ही दुकान बंद कर कही फरार था।जिला कृषि अधिकारी पीयूष राय ने बतौर मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार व पुलिस की मौजुदगी में पास पड़ोस के दो दुकानदारों को गवाह बनाकर उनके सामने दुकान के ताले तुड़वाये।

ताले तुड़वाने के बाद दुकान में मौजूद बीज की विभिन्न प्रजातियों का मिलान देर शाम तक करते रहे।

जिला कृषि अधिकारी पीयूष राय ने बताया कि यह दुकान अवैध रूप से संचालित हो रही है, लेकिन बाहर जो नाम लिखा है वह कृषि एसोसिएट के नाम है जिसके स्वामी अरविंद कुमार हैंकल सुबह इस दुकान पर जांच हेतु आये थे तो दुकानदार ने कागजात ठीक करने को मोहलत मांगे थे, अन्य दुकानों की जांच के बाद वापस शाम को पुनः इस दुकान पर आए तो दुकान बंद पाया , दुकानदार को कई बार फोन लगाया गया उन्होंने फोन नहीं उठाया, आज दोपहर पुनः दुकान पर आए यो ताला लटकता मिला। फोन नहीं उठाने के दशा में दुकान का ताला गवाहों व मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में तोड़वाया गया। बीज के भारी मात्रा के स्टॉक की मिलान की जा रहीं है साथ ही कीटनाशकों का भी मिलान किया जा रहा। बारीकी से जांच की जा रही है इसके बाद अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

अभी जांच के दौरान एक महिला भी आई थी जिसने तिल की बीज इस दुकान से ली थी जो जमा नहीं है ,इसकी शिकायत पत्र ली गयी है इस पर भी कार्रवाई की जाएगी।इस मौके पर विभाग के दर्जनों अधिकारी कर्मचारी बीज के पैकेटों का मिलान करते दिखे। अब पूरी टीम अग्रिम कार्यवाही करने में जुटी हुई हैं

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *