अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण में भंडरिया प्रखंड के सभी धार्मिक एवं पवित्र स्थलों की मिट्टी एकत्रित कर भेजी जाएगी।

डिजिटल भारत न्यूज़24×7 LiVEसंवाददाता- (नितेश कुमार/ भंडरिया/ गढ़वा/ झारखण्ड)

भंडरिया (गढ़वा) – अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण में भंडरिया प्रखंड के सभी धार्मिक एवं पवित्र स्थलों की मिट्टी एकत्रित कर भेजी जाएगी। प्रत्येक गांव के बैगा सरना स्थल से मिट्टी एकत्रित कर अयोध्या के लिए भेजने में सराहनीय योगदान देंगे। इसकी जानकारी देते हुए सरना समिति भंडरिया इकाई के द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी गई कि भंडरिया प्रखंड से प्रत्येक गांव के बैगा एवं पाहन सरना स्थलों के मिट्टी एकत्रित करेंगे साथ में सभी धार्मिक स्थल के मिट्टी एकत्रित कर श्री राम भव्य मंदिर निर्माण में भेजा जाएगा। भगवान राम भारत के आराध्य हैं और पूरे हिंदुस्तान की पहचान उनके वंशजों के रूप में है।

वनवास के दौरान वनवासी बंधुओं का विशेष सहयोग सहित कई अवसरों पर भगवान श्री राम के सफलता में भी वनवासियों का सहयोग रहा है। वनवासी शुरू से ही प्रकृति एवं भगवान राम के मानने वाले हैं। कई स्थानों पर ऐसा सुनने को मिला है की कतिपय लोग सरना स्थलों की मिट्टी भव्य राम मंदिर निर्माण में भेजने से लोगों को बरगला रहे हैं। वह अपने इतिहास को पहले जानें। आज एक धर्म विशेष के लोग उन्हें बरगलाने का कार्य कर रहे हैं जबकि वनवासी एवं भगवान श्री राम का संबंध पुरातन है। भंडरिया प्रखंड के धार्मिक स्थल की पवित्र मिट्टी एवं सरना स्थल से मिट्टी को अयोध्या राममन्दिर हेतु भेजा जाएगा। प्रखंड से जिस बैगा पाहन के द्वारा सरना स्थल की मिट्टी देने का विरोध की सूचना मिली उसे बैगा पाहन से हटाने की बात समिति के सदस्यों ने कही। इस मौके पर झारखंड प्रदेश जनजाति हित रक्षा प्रांतीय प्रमुख सुमन उराँव ने बताया कि अयोध्या के राममंदिर का भूमिपूजन आगामी पांच अगस्त को माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा किया जाना है। जिसको लेकर भूमिपूजन में देश के अलग अलग धार्मिक स्थलों से पवित्र मिट्टी एवं संगम का जल अयोध्या के राममंदिर में भेजा जा रहा है। मौके पर सरना समिति के अध्यक्ष आनंदी सिंह,कोषाध्यक्ष बिरझू सिंह,संगठन महामंत्री भूषण सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *