युवा कांग्रेस नेता राजेश कुमार रजक ने गढ़वा विधायक सह मंत्री मिथिलेश ठाकुर से मिलकर खरौंधी प्रखंड को सुखाड़ क्षेत्र घोषित कर राहत कार्य चलाने की मांग की है.

युवा कांग्रेस नेता राजेश कुमार रजक ने गढ़वा विधायक सह मंत्री मिथिलेश ठाकुर से मिलकर खरौंधी प्रखंड को सुखाड़ क्षेत्र घोषित कर राहत कार्य चलाने की मांग की है.
डिजिटल भारत न्यूज़24×7 LiVE संवाददाता- (संकेत कुमार श्रीवास्तव/खरौंधी/ गढ़वा/ झारखण्ड)
खरौंधी(गढ़वा):- भवनाथपुर विधानसभा युवा कांग्रेस नेता सह जिप सदस्य प्रतिनिधि राजेश कुमार रजक ने गढ़वा विधायक सह पेयजल स्वच्छता विभाग मंत्री मिथिलेश ठाकुर से मिलकर इस वर्ष कम बारिश होने से खरौंधी प्रखंड के सभी पंचायतों को सुखाड़ क्षेत्र धोषित करने की मांग की है। युवा कांग्रेस नेता राजेश कुमार रजक ने मंत्री से मिलकर बताया प्रखंड में इस वर्ष कम बारिश होने की वजह से खरौंधी प्रखंड के सभी गांव में सुखाड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

जिससे किसानों के समछ खाने पीने की संकट उत्पन्न हो गयी है तथा पशुओं के लिये चारा का भारी संकट उत्पन्न हो गया है। खरौंधी प्रखंड के नव पंचायत के सभी राजस्व ग्राम को सही जांच एवं मूल्यांकन कराते हुए सुखाड़ घोषित कर क्षेत्र में राहत कार्य एवं अन्य लाभ जैसे किसानों का राहत कोष, मौसी चारा, पेयजल की सुविधा तथा सिंचाई की सुविधा के लिए अविलंब राहत कार्य युद्ध स्तर पर चलाये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने मंत्री खरौंधी प्रखंड के सभी राजस्व गांवों के किसानों की स्थिति के बारे में सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए अविलंब युद्धस्तर पर राहत कार्य शुरू करने के लिये अपने अस्तर से उचित प्रशासनिक दिशा निर्देश जारी करे। ताकि सुखाड़ में प्रखंड के किसानों को किसी प्रकार का परेशानी नही हो। जिसके लिये प्रखंड की जनता सदा आभारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *