डीईओ ने किया ई पत्रिका का आनलाइन विमोचन

गढ़वा : शिक्षा एवं साक्षरता विभाग तथा चेंजमेकर ऑफ गढ़वा एजुकेशन के संयुक्त तत्वाधान में शुक्रवार को ई पत्रिका चेतना एक नई पहल का आनलाइन विमोचन क्षेत्रीय जिला शिक्षा उपनिदेशक शिव नारायण साह तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी राम प्रसाद मंडल ने संयुक्त रूप से किया। आनलाइन कार्यक्रम में क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक शिव नारायण साह भी आनलाइन उपस्थित थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यह पत्रिका गढ़वा जिला के शिक्षा के क्षेत्र में एक ऐतिहासिक कदम साबित होगी। यह विद्यार्थियों में नई जिज्ञाषा उत्पन्न करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी तथा शिक्षकों को इस कार्य में समाज में एक सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेंगी।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि यह एक सुखद अनुभूति है जब पूरा विश्व कोरोना वायरस से संघर्ष कर रहा है। वैसी परिस्थिति में शिक्षा के अलख को जगाने में हमारे शिक्षकों ने आदर्श स्थापित किया है। शिक्षा के प्रवाह को जारी रखने में गढ़वा सफल प्रयास कर रहा है द्य गढ़वा जिला के सभी शिक्षकों को उनके द्वारा किए गए अनोखे प्रयास को सलाम करता हूं। उम्मीद करता हूं कि यह पत्रिका अपने द्वितीय त्रैमासिक संस्करण को निश्चित समय अवधि के अंदर प्रस्तुत करेगी। पीरामल फाउंडेशन के आर्यन गर्ग ने चेतना एक नई पहल पत्रिका के लिए चेंजमेकर ऑफ गढ़वा के सभी सदस्यों तथा जिले के सभी शिक्षक एवं तमाम शिक्षा कर्मियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है और यह उम्मीद जताई कि गढ़वा जिला झारखंड में अपनी एक नई पहचान बनाने में सफल होगा। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया की पीरामल फाउंडेशन शिक्षकों के अनूठे प्रयास के लिए सदैव उपस्थित रहेगा द्य कार्यक्रम का संचालन दिशा उपाध्याय तथा ई पत्रिका के विमोचन में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन आलोक कुमार एवं पुरुषोत्तम पाठक द्वारा किया गया।

जिसमें मोहल्ला क्लास तथा ई पत्रिका की रूपरेखा एवं योजनाओं के बारे में वृहद रूप से प्रकाश डाला गया द्य समग्र शिक्षा अभियान के एडीपीओ ने धन्यवाद ज्ञापन किया। ई पत्रिका के विमोचन में अविनाश सहाय, पंकज राय, सूर्यकांत द्विवेदी, निशा कुमारी ,हरिनंदन त्रिपाठी एवं अनिल विश्वकर्मा आदि शिक्षकों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *