नियुक्ति पत्र पाकर 218 सहायक अध्यापकों के खिले चेहरे

सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज ब्लाक के चुर्क स्थित स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्कूल में शनिवार को परिषदीय विद्यालयों में तैनाती पाने वाले 218 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। जिले में 261 शिक्षकों की तैनाती हुई है, लेकिन शनिवार को इसके सापेक्ष 218 सहायक अध्यापक ही मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफेंसिग के माध्यम से नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के शुभारंभ के बाद जिलाधिकारी एस राजलिगम, पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह, मुख्य विकास अधिकारी डा. अमित पाल शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, अपना दल जिलाध्यक्ष सत्यनारायण पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश सिंह पटेल, सांसद राब‌र्ट्सगंज पकौड़ी लाल कोल, विधायक ओबरा संजीव सिंह गोंड़ ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वक्ताओं ने प्रदेश सरकार द्वारा सारी बाधाओं को दूर करते हुए सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र जारी कराने और जिले में चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं व विकास परक कार्यक्रमों पर विस्तार से प्रकाश डाला। जिलाधिकारी ने प्रदेश सरकार द्वारा परीषदीय स्कूलों में बेहतर शिक्षा की व्यवस्था कराने, स्कूल कायाकल्प के माध्यम से स्कूलों को सुसज्जित कर लाकडाउन के दौरान आनलाइन क्लास चलाने की तारीफ की।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचते हुए बेसिक शिक्षा विभाग शासन की मंशा के अनुरूप परिषदीय स्कूलों की शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाए। इसमें विधायक घोरावल डा. अनिल कुमार मौर्या, विधायक दुद्धी हरिराम चेरो, अरुण पांडेय, वेद दुबे, सांसद प्रतिनिधि कुलदीप पटेल, जिला विकास अधिकारी रामबाबू त्रिपाठी, प्राचार्य डायट राम मनोहर, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. गोरखनाथ पटेल, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अनिल कुमार गुप्ता आदि थे।

मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त शिक्षकों को दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वीडियो कांफेंसिग के माध्यम से सूचना विज्ञान केंद्र में जिलाधिकारी व जनप्रतिनिधियों के अलावा चयनित अभ्यर्थियों से रूबरू हुए। सीएम ने कहा कि इस अवसर पर प्रदेश के 36 हजार 560 चयनित सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को बधाई देते हुए कहा कि वे मेहनत के साथ बच्चों को शिक्षा दें। उन्होंने शिक्षा विभाग की प्रशंसा करते हुए कहा कि अब परिषदीय विद्यालयों की स्थिति काफी अच्छी हो गई है। सरकार की कोशिश में कोई कमी नहीं है। सभी स्कूलों को बेहतर बनाने के साथ ही पूरी गुणवत्ता की व्यवस्था की गई है। बेसिक शिक्षा परिषद में अभिनव प्रयोग भी किए गए हैं और शिक्षकों का दायित्व है कि शिक्षक पूरी ईमानदारी के साथ बच्चों को शिक्षा दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *