वैनी-चकया संपर्क मार्ग गड्ढे में तब्दील, बढ़ी परेशानी

वैनी (सोनभद्र): नगवां ब्लाक के वैनी से चकया तक करीब चार किलोमीटर के संपर्क मार्ग की स्थिति दयनीय हो गई है। जगह-जगह बने बड़े-बड़े गड्ढे दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। गड्ढों में पानी भरने से लोगों के कपड़े खराब होते हैं। क्षेत्रीय लोगों ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर सड़क की मरम्मत कराने की मांग की है।

ग्रामीणों के मुताबिक वैनी चौराहे से ग्राम चकया तक चार किलोमीटर सड़क लोक निर्माण विभाग की तरफ से बनवाई गई थी। करीब दस वर्ष पूर्व बनी यह सड़क दो साल पहले ही गड्ढे में तब्दील हो गई। ग्रामीण बताते हैं कि तीन-चार माह पहले शिकायत के बाद एक दिन एक ट्राली पर थोड़ी सी गिट्टी लाकर जगह-जगह गिरा दिया गया। उसके बाद कोई नहीं आया। हर समय गड्ढों में पानी भरा रहता है। इसी सड़क से दर्जनों गांवों के लोगों का आना जाना है। कई विद्यालय भी इसी सड़क पर हैं। इस सड़क को बनवाने के लिए वर्षों से लोक निर्माण विभाग से गुहार लगाई जा रही है, लेकिन किसी अधिकारी ने ध्यान देने की जहमत नहीं उठाई। आए दिन लोग गड्ढों में गिरकर घायल होते रहते हैं।

छोटी गाड़ियां भी इसी में फंस जाती हैं। इससे आवागमन अवरुद्ध हो जाता है। एक बार उसी सड़क पर पानी में धान रोप कर विरोध जताया गया था। ग्रामीण सिकंदर, वंश नारायण, चकया के ग्राम प्रधान बुधीराम, वैनी के ग्राम प्रधान मुरारी सिंह पटेल, संतोष, काशी, अरुण, योगेंद्र पासवान आदि ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर सड़क की मरम्मत कराने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *