अलीगढ़ पर्ल के आतिथ्य में संपन्न हुई रोटरी मंडल 3110 के अंतर्गत इस कार्यशाला का दीप जलाकर मंडल अध्यक्ष मुकेश सिंघल

अध्यक्ष एवं सचिव प्रशिक्षण कार्यशाला आज रोटरी क्लब अलीगढ़ पर्ल के आतिथ्य में संपन्न हुई रोटरी मंडल 3110 के अंतर्गत इस कार्यशाला का दीप जलाकर मंडल अध्यक्ष मुकेश सिंघल मंडल अध्यक्ष निर्वाचित पवन अग्रवाल व उपस्थित अन्य रोटरी की विभूतियों ने किया। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से कार्यक्रम चेयरमैन अतुल अग्रवाल व तरुण सक्सेना ने किया। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन चेयरमैन अतुल अग्रवाल ने किया ।

मंडलाध्यक्ष मुकेश सिंघल जी ने रोटरी के विभिन्न अवसरों की बारे में बताया और विशेष रूप से छोटे क्लब के ऊपर काम करने की आगामी टीम को सलाह दी ।

काशीपुर से पधारे पूर्व मंडलाध्यक्ष देवेंद्र अग्रवाल ने सदन को आज के पेट सेट कार्यक्रम के स्वरूप और जरूरत के बारे में जानकारी दी ।

रोटरी बहुत से ऐसे अवसर खोलता है जो हमें वर्ष भर कैसे काम करना चाहिए विषय पर काशीपुर से पधारे मंडल अध्यक्ष निर्वाचित पवन अग्रवाल ने विस्तार से चर्चा करी। 

अध्यक्ष की भूमिका और कार्य विषय पर पूर्व मंडलाध्यक्ष दिनेश चंद शुक्ला जी ने एवं सचिव की भूमिका और कार्य पर तरुण सक्सेना ने वक्तव्य दिया ।

रोटरी और इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी विषय पर रोटेरियन आलोक चतुर्वेदी ने सदन का मार्गदर्शन किया ।

तत्पश्चात डीआरएफसी (२०२२ – २०२५) पूर्व मंडलाध्यक्ष शारत चंद्र जी ने रोटरी के ग्लोबल ग्रांट को प्राप्त करने के लिए सभी आगामी सह मंडलाध्यक्ष , अध्यक्ष एवं सचिव को महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की । इसी विषय पर एक केस स्टडी डिस्ट्रिक्ट ग्रांट कमैटी के चेयरमैन विनय कृष्ण जी ने सबके साथ साझा की ।

कार्यक्रम के अंत में समापन टिप्पणी करते हुए इस अवसर का सदुपयोग हमें व हमारे क्लब को स्वर्णिम अवसर प्रदान कर सकता है इस विषय पर मंडल अध्यक्ष नामित कानपुर से पधारे विवेक गर्ग ने बताया जिस को पूर्ण सदन ने सराहा । कार्यक्रम के अंत में स्नातक समारोह का भी आयोजन किया गया । 

कार्यक्रम में करीब 38 क्लब के अध्यक्ष एवं सचिव उपस्थित थे कार्यक्रम में विभिन्न जनपद से करीब 150 सदस्य व अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल बनाने हेतु दीक्षा कार्यक्रम के अंत में रोटरी क्लब पर्ल अलीगढ़ के संस्थापक अध्यक्ष अखिल अग्रवाल ने सभी का धन्यवाद दिया।

 इस कार्यक्रम के संयोजक अतुल अग्रवाल , तरुण सक्सेना, आलोक चतुर्वेदी सहित अनेक सदस्य कार्यक्रम में उपस्थित थे , योगेश गोयल, अजय बंसल, हरवंश सहाय, विमल वार्ष्णेय, नितिन स्वरूप, नीरेंद्र शर्मा, राजीव वार्ष्णेय, पुनीत अग्रवाल , मुकेश गुप्ता, नवीन वर्मा , विनोद वार्ष्णेय, जयराम नवलानी, सुमित अग्रवाल, मनोज जादौन , राम बंसल, अनूप गुप्ता आदि उपस्थित रह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *