अलीगढ़ में सोमवार से स्कूल और कार्यालयों में कोविड जांच


दिल्ली नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना के मामले बढ़ने के स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। बता दें कि दिल्ली में एक सप्ताह में दो हजार से अधिक मामले तो पूरे प्रदेश में तीन सौ से अधिक कोविड मामले आ चुके हैं।

कोविड के बढ़तें संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर सोमवार से स्कूल और सरकारी और निजी कार्यालयों में कोविड जांच की योजना बनाई है।

कोविड में जांच में सहयोग के लिए सभी स्कूलों और कार्यालयों को पत्र जारी किया जा चुका है।अलीगढ़ जनपद में प्री प्राइमरी स्कूल से लेकर हायर कॉलेज भी खुल चुके है। स्कूल वैन, क्लास रूम आदि में सामाजिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा है।

जिससे अन्य राज्यों और पड़ोसी जिलों में बच्चे और शिक्षक कोरोना संक्रमण की चपेट में आने लगे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा जारी पत्र के अनुसार अब निजी और सरकारी कार्यालयों में कोविड सैंपलिंग अभियान चलाया जाएगा।

सोमवार से सभी कार्यालयों में रैंडमली सैंपलिंग की जाएगी।अलीगढ़ सीएमओ डॉ. नीरज त्यागी ने बताया कि दिल्ली नोएडा और अन्य प्रदेश में बच्चों और शिक्षकों के संक्रमित होने की सूचना के स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। सोमवार से स्कूल कॉलेज और सरकारी निजी कार्यालयों में कोविड जांच कराई जाएगी। इस दौरान कोई संक्रमित पाया जाता है तो उसे लक्षण के आधार पर उपचार दिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *