मृतक के गुस्साए परिजनों ने संयुक्त चिकित्सालय में काटा हंगामा

वृंदावन । वृंदावन दर्शनार्थ आए श्रद्धालु की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद मृतक के परिजनों ने देर रात सौ शैय्या अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। चिकित्सक और वार्डबॉय से मारपीट कर अस्पताल में तोड़फोड़ कर दी। पुलिस के पहुंचने से पहले मृतक के परिजन मौके से भाग निकले। इधर घटना के दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए अस्पताल स्टाफ ने प्रदर्शन किया है। स्टाफ नर्स संजय किसी तरह अपनी जान बचाकर अस्पताल पहुंचा। जहां उसका इलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार रमणरेती स्थित श्री राधा विनोद आश्रम में सहारनपुर के केशव नगर निवासी राजकुमार सेथिया (55) पुत्र सोनाराम सेथिया, उनकी पत्नी रमा सेथिया (51) व उनकी पुत्री दीक्षा सेथिया (28) अपने अन्य परिजनों के साथ ठहरे हुए थे। मंगलवार शाम तीनों की तबियत बिगड़ गई। उन्हें शाम करीब 5:45 बजे पुलिस ने जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया। राजकुमार की पत्नी रमा सेथिया व बेटी दीक्षा को बेहोशी की हालत में थे, जबिक राजकुमार को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बुधवार तड़के 03:30 बजे पुलिस शव को मोर्चरी के लिए ले गई। सुबह 4:15 बजे मृतक के परिजन जिला संयुक्त अस्पताल पहुंचे और डेड बॉडी के बारे में पूछा। अस्पताल कर्मियों द्वारा यह कहने पर कि शव पोस्टमार्टम के लिए चला गया है, परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया।

आरोप है कि मृतक की बेटी व उनके साथ आए तकरीबन 07 परिजनों ने अस्पताल के इमरजेंसी डॉक्टर रूम में तोड़फोड़ की। मारपीट करते हुए स्टाफ नर्स संजय को खींचकर बाहर ले गए और अपनी स्विफ्ट गाड़ी में बिठा कर उसे अगवा कर लिया। किसी तरह उनसे छूटकर लौटा संजय घायल है। जिला अस्पताल में भर्ती संजय ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि अस्पताल से अगवा कर आरोपी बाहर ले गए और तमंचे की बट से मारपीट करने लगे। सभी आरोपी 50 हजार रूपये में शव बेचने का आरोप लगाते हुए लाश के बदले एक लाश मांग रहे थे। किसी तरह संजय ने जान बचाई और जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंचा। जहां उसका इलाज जारी है।

स्टॉफ नर्स को अगवा कर तमंचे की बट से मारपीट की सुचना पर अस्पताल के स्टाफ में रोष फैल गया और अस्पताल का स्टाफ हड़ताल पर बैठ गया है। ओपीडी बंद कर दी है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीएमओ ने एसपी-एसएसपी से वार्ता की और पूरे प्रकरण में त्वरित कार्रवाई के लिए कहा है। वहीं इस मामले में इमरजेंसी नोडल अधिकारी ने जैँत थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *