अलीगढ़:जिला मजिस्ट्रेट एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने किया शहर भ्रमण..

मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अधिकारियों को फील्ड में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनी रहनी चाहिए। इसमें सभी प्रदेश वासी सहयोग भी कर रहे हैं। आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना आए इसका ध्यान रखें। सीएम योगी ने कहा कि कानून के साथ कोई भी खिलवाड़ न करें।
सीएम योगी ने जनता से अपील की है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जिला मजिस्ट्रेट एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने किया शहर भ्रमण

मुख्यमंत्री  उत्तर प्रदेश द्वारा दिए गए निर्देशों एवं प्रयागराज में घटित घटना को ध्यान में रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने शहर के विभिन्न संवेदनशील क्षेत्रों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में जनपद की कानून व्यवस्था को खराब नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों, पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया है कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था को हर हाल में बनाए रखा जाए। भीड़-भाड़ वाले बाजारों, संवेदनशील एवं मिश्रित आबादी वाले सघन इलाकों में निरंतर भ्रमण शील रहकर स्थिति पर पैनी निगाह रखी जाए।
डीएम-एसएसपी ने एसडीएम एवं सीओ को निर्देशित किया है कि हर हाल में शांति बहाल रहनी चाहिए। जन सामान्य से संवाद स्थापित किया जाए। आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी ना होने दी जाए। उन्होंने कहा है कि कानून व्यवस्था से किसी भी व्यक्ति को खिलवाड़ न करने दिया जाए। यदि कोई व्यक्ति कानून हाथ में लेने की कोशिश करता है तो बिना किसी भेदभाव के सख्त कार्यवाही की जाए। अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए। सोशल मीडिया पर भी पैनी निगाह रखी जाए।
जनपद के दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने एसडीएम, सीओ एवं थानाध्यक्षों को क्षेत्र में पैदल गस्त करने के निर्देश दिए हैं। किसी भी प्रकार की भ्रामक पोस्ट डालने वालों, सोशल मीडिया पर भेदभाव बढ़ाने वाली प्रतिक्रिया देने वालों को तत्काल चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाने के भी निर्देश दिए गए हैं। यदि कहीं किसी प्रकार की अफवाह की सूचना प्राप्त होती है तो तत्काल संज्ञान लें और सही वस्तुस्थिति से जनसामान्य को अवगत कराने के लिए भी कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *