नये भारत का नया उत्तर प्रदेश सुशासन के तीन वर्ष पूरे होने पे भाजपा के उपलब्धियो को बताया गया

नये भारत का नया उत्तर प्रदेश सुशासन के तीन वर्ष पूरे होने पे भाजपा के उपलब्धियो को बताया गया

डिजिटल भारत न्यूज़24x7LiVE-
जिला संवाददाता- मुकेश कुमार द्विवेदी(राबर्ट्सगंज /सोनभद्र,उत्तर प्रदेश)
करमा(सोनभद्र)-  स्थानीय  क्षेत्र के करमा मण्डल सेक्टर नये भारत का नया उत्तर प्रदेश सुशासन के तीन वर्ष पूरे होने पे भाजपा के उपलब्धियो को बताया गया संयोजक सीता राम यादव ने आज शुक्रवार को नये भारत का नया उत्तर प्रदेश के सुशासन के तीन वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा के उपलब्धि को लोगों से बताते हुए बूथ कसया कला बूथ संख्या338 के टोर टू डोर पर।

सीता राम ने लोगों को बताया कि सरकार ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के हर परिवार को गैसों का काम निःशुल्क किया,स्वच्छता के दृष्टिकोण से घरेलु निजी शौचालय निर्माण कार्य किया गया, मुख्यमंत्री सामुहिक बिबाह योजना के अंतर्गत सभी समुदायों के निर्धन परिवार के कन्याओं की शादी कराया,नागरिक संसोधन अधिनियम(सी ए ए)लागू कर अल्पसंख्यक समुदाय को लाभान्वित किया।किसानों का गेंहू निर्धारित मूल्य रुपये 1735 से बढ़ाकर रुपये 1840 प्रतिकुन्तल किया,धान का बृद्धि कर क्रमशः रुपये 1815 से 1835 रुपये प्रति कुन्तल किया,और सरकार ने सड़क, शिक्षा, सुरक्षा व्यवस्था पर भी सराहनीय प्रयास किया है। सीता ने बताया बर्तमान में भयानक बीमारी कॅरोना अपना पाव पसार लिया है।इससे बचने के लिए सरकार अनेकों काम कर रही है, प्रधनों को इससे बचने के लिए धन उपलब्ध कराया है। एक सवाल के जबाब में सीता राम ने बताया कि मास्क व सेनेटाइजर का प्रयोग करें,।हाथ रुमाल का प्रयोग न करें।इसके बदले टिश्यू पेपर साथ रखें और जब जरूरी हो इस्तेमाल करें।

समाजिक दूरी अतिआवश्यक है।बाल कटिंग हेतु सैलूनों पर भूल कर न जायें।बेल्ट, कलाई घड़ी,व अंगूठी न पहनें।किसी से हाथ न मिलाए।बाहर से आने के बाद हाथ पैरों को धोकर ही प्रवेश करें। लोगों के कहा कि अभी तक हम लोगों को मास्क मिला,न सेनेटाइजर मिला।इसपर सेक्टर संयोजक सीता राम यादव ने कहा कि प्रयास करके एक दो दिनों में बटवा दूँगा।अन्त में सबका साथ सबका विकास सबका बिश्वास कहते हुए अगले गाँव चले गए।साथ में पूर्व मण्डल अध्यक्ष हिंदुआ री भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *