कंटेनमेंट क्षेत्र में टहलते दिखने पर नाराजगी

कंटेनमेंट क्षेत्र में टहलते दिखने पर नाराजगी
सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज में मुख्य मार्केट कंटेनमेंट क्षेत्र का रविवार को जिलाधिकारी एस. राजलिगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने निरीक्षण किया। प्रतिबंधित क्षेत्र में कई लोग टहलते मिले। डीएम व एसपी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। इस दौरान प्रतिबंधित क्षेत्रों का ड्रोन कैमरे से भी हाल जाना।
राब‌र्ट्सगंज बढ़ौली चौराहा पर डीएम व एसपी का काफिला प्रात: 10 बजे पहुंचा। यहां ड्रोन कैमरे के मदद से पांच सौ मीटर की परिधि में मोहल्लों का हाल जाना। इसके बाद बढ़ौली चौराहा से मेन चौक तक कंटेनमेंट एरिया में पैदल ही निकल पड़े। बढ़ौली चौराहा से अभी 10 कदम चले थे कि एक व्यक्ति दुकान के सामने चबूतरे पर बैठा था।

डीएम ने बुलाया और वार्ता के बाद राब‌र्ट्सगंज प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिया कि जुर्माना वसूला जाए। यदि जुर्माना अदा नहीं करते हैं तो उसे 14 दिनों के लिए जिला अस्पताल में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाए। रामलीला मैदान के पास भी तमाम लोग घूमते मिले। हालांकि अधिकारियों व फोर्स को देख कर सभी भाग गए। इसी दरम्यान एक बाइक सवार मौके पर पहुंच गए। उन्होंने दवा लेने की बात कही लेकिन पर्ची न दिखा पाने पर उनकी बाइक को कोतवाली भेज दिया गया। शीतला मंदिर मेन चौक पर भी तमाम लोग घूमते मिले।
एसएचओ व चौकी प्रभारी दी हिदायत

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने लोगों के टहलने को गंभीरता से लिया और राब‌र्ट्सगंज प्रभारी निरीक्षक व चौकी प्रभारी से जवाब तलब किया। बोले, राब‌र्ट्सगंज व यातायात पुलिस के पास तीन वाहन हैं। इससे पेट्रोलिग कर कंटेनमेंट क्षेत्र में घूमने वालों पर सख्ती की जाए। इसमें किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *